अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कडी सुरक्षा में आरोपी की पेशी

मामला छात्रा पर चाकू से वार का

* प्रफुल्ल ने कहा – डराने गया था
* पोक्सो की धाराएं भी लगी
अमरावती/दि.1 – शहर के राजापेठ अंडरपास में बुधवार सुबह 8.30 बजे कॉलेज जा रही छात्रा को चाकू से वार कर जख्मी कर देने वाले आरोपी प्रफुल्ल कलस्कर को आज बडी सुरक्षा व्यवस्था के साथ न्यायालय में पेश किया गया. आरोपी अब अपनी कहानी बता रहा है. आरोपी ने कहा कि वह छात्रा को महज डराने गया था. किसी दूसरे से बात नहीं करना. इस बीच पुलिस ने आरोपी पर पोक्सो कानून की धाराएं भी लगा दी. आरोपी कई दिनों से छात्रा को परेशान कर रहा था. इस घटना की जिले के राजनेताओं ने अपने- अपने अंदाज में निंदा की है. पूर्व सांसद नवनीत राणा पीडिता से मिलने जिला अस्पताल पहुंच गई. वहीं मौजूदा सांसद वानखडे ने आरोपी पर कडी कार्रवाई की मांग उठाई है. विधायक बच्चू कडू ने घटना में न्यायपालिका का भी दोष बता दिया.
* फरवरी में भी मारा था छात्रा को
पुलिस की पूछताछ मेंें बताया गया कि सिरफिरे आरोपी ने गत फरवरी में भी छात्रा के साथ बदतमीजी करते हुए उसे पीटा था. जीन्स कपडे पहनने पर आरोपी कलस्कर काफी गुस्सा हुआ था. युवती को उसने तमाचे जड दिए थे. जिसकी शिकायत छात्रा ने राजापेठ थाने में दर्ज कराई थी. पुलिस ने 19 मार्च को आरोपी के विरूध्द 354, 354 (अ) 354 (5)323, 506, 8,12 पोक्सो के तहत मामला दर्ज किया था.
* हथियार जब्त
आरोपी प्रफुल्ल ने जिस हथियार से छात्रा पर दिन दहाडे एवं सरे आम हमला किया. वह जब्त कर लिया गया है. यह चाकू सब्जी काटने के काम आता है. आरोपी को राजापेठ क्षेत्र में लोगों ने आनन-फानन में पकडकर पुलिस के हवाले किया था. उसी समय आरोपी के पास वह हथियार था. जिसे जब्त किया गया.
* सहेलियों के बयान
राजापेठ पुलिस जख्मी युवती की सहेलियों के बयान आज दर्ज कर रही है. जो घटना के समय छात्रा के साथ जा रही थी. इधर बताया गया कि छात्रा की हालत तेजी से सुधर रही है. उसे आजकल में अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है. घातक शस्त्र के वार के कारण उसे गले में 6 टाके लगाने पडे हैं.

* कठोर कार्रवाई की जाए
सांसद बलवंत वानखडे ने छात्रा के हमलावर पर कठोर कार्रवाई की मांग की. उन्होंने घटना को दुर्भाग्यजनक बताया. यह भी कहा कि महिलाओं के लिए कई कानून बनाए जा रहे हैं. इन कानूनों पर अमल होता नजर नहीं आता. सांसद वानखडे ने आरोप लगाया कि राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. महिलाएं और युवतियों पर जानलेवा हमले हो रहे हैं.

* पोक्सो में कैसे दी जमानत
विधायक बच्चू कडू ने न्यायपालिका पर ही सवाल उपस्थित कर दिया. कडू ने घटना पर प्रतिक्रिया में कहा कि युवक पर पोक्सो का केस दर्ज था. पुलिस ने उस पर कार्रवाई की थी. जेल में डाला था. न्यायालय ने उसे जमानत किस आधार पर दी. यह प्रश्न उठाते हुए कडू ने कहा कि जमानत मिलने से युवक का हौसला बढ गया और उसने नाबालिग छात्रा की जान लेने की कोशिश की. कडू नू कहा कि वे आरोपी प्रफुल्ल को जमानत देनेवाले जज की शिकायत करेंगे.

Related Articles

Back to top button