अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सीटी बस चालक की सतर्कता से 40 यात्रियों की जान बची

सर्वाधिक भीडभाडवाले राजकमल चौक की घटना

* रेलवे पुल से उतरते समय अचानक ब्रेक फेल हुए
* मार्ग पर वाहन और नागरिकों की भीड देखकर चालक ने बस द्विभाजक पर चढाई
अमरावती/दि. 14  सडक से दौड रही सीटी बस के अचानक ब्रेक फेल होने के बाद बस में बैठे यात्रियों की जान बचाने के लिए चालक ने अपनी जान की परवाह न करते हुए मार्ग से गुजरनेवाले अन्य वाहन व नागरिकों को बचाने के लिए सीटी बस द्विभाजक पर चढा दी और सभी यात्रियों की जान बचा ली. यह सनसनीखेज घटना आज दोपहर 1.10 बजे के दौरान राजकमल चौक पर घटित हुई. इस हादसे के समय घटनास्थल पर नागरिकों की भारी भीड जमा हो गई थी. सीटी बस चालक की सतर्कता के कारण बडा अनर्थ टल गया.
जानकारी के मुताबिक शहर की लाईफलाईन कही जानेवाली सीटी बस क्रमांक एमएच 27-ए-9938 यह आज दोपहर 1 बजे नवसारी से बडनेरा की तरफ जा रही थी. बस रेलवे स्टेशन चौक से रेलवे पुलिया पर चढकर राजकमल चौक की तरफ जा रही थी तब ढलान पर अचानक बस के ब्रेक फेल हो गए. यह बात बस चालक शेकोकार के ध्यान में आ गई. सीटी बस में करीबन 40 यात्री सवार थे. चालक ने भयभीत न होते हुए सतर्कता का परिचय देकर यात्रियों की जान बचाने और आगे कोई हादसा न होने के लिए बस पर नियंत्रण करने का प्रयास जारी रख राजकमल चौक पर वाहन और नागरिकों की भीड को देखते हुए सीटी बस सभी को बचाते हुए द्विभाजक पर चढा दी. द्विभाजक से टकराते ही सीटी बस वहीं रुक गई. तब चालक शेकोकार ने राहत की सांस ली और बस में सवार सभी यात्री बच गए. सभी यात्री सकुशल रहने के बाद घटनास्थल पर इकठ्ठा हुई भीड तथा यात्रियों को शेकोकार ने सीटी बस के ब्रेक फेल होने की जानकारी दी. तब सभी की पैरो तले जमीन खिसक गई. लेकिन कोई भी अनहोनी न होने से सभी ने राहत की सांस ली. हादसे के बाद कोतवाली पुलिस का दल भी घटनास्थल आ पहुंचा था. कुछ समय के लिए यातायात भी जाम हो गया था. लेकिन ट्रैफिक जवान व कोतवाली पुलिस ने मार्ग का यातायात तत्काल सुचारु कर दिया. इस अवसर पर सीटी बस के ठेकेदार महेश टूर्स एंड ट्रैवल्स के संचालक महेश साहू भी वहां पहुंच गए थे.

* चालक को नाशिक और मुंबई बेस्ट का अनुभव
महेश टूर्स एंड ट्रैवल्स के संचालक महेश साहू ने बताया कि, चालक शेकोकार नाशिक शहर के अलावा मुंबई में बेस्ट की सीटी बस भी चला चुके है, ऐसे उनके पास 9 चालक है. महानगरो में बस चलाने का अनुभव रहने के कारण आज रेलवे पुलिया पर अचानक ब्रेक फेल होने के बाद चालक शेकोकार ने बस में सवार 40 यात्रियों की समयसूचकता दिखाते हुए जान बचा ली.

Related Articles

Back to top button