अमरावती

घरकुल के दूसरे चरण की रकम लाभार्थियों के खाते में पहुंची

नगराध्यक्ष ने दी पत्र परिषद में जानकारी

चांदुर रेल्वे प्रतिनिधि/दि.1 – बीते माह आम आदमी पार्टी की ओर से घरकुल के दूसरे चरण को लेकर किए गये आंदोलन की पुष्ठभूमि पर 1 तारीख से पहले लाभार्थियों के खाते में प्रथम जमा नहीं करने पर इस्तीफा देने की घोषणा नगराध्यक्ष शिट्टू सूर्यवंशी ने लाभार्थियों के सामने की थी. जिसकी पूर्तता करते हुए शहर के लाभार्थियों के खाते में दूसरे चरण की रकम पहुंचाई गई है. यह जानकारी नगराध्यक्ष ने पत्रकार परिषद में दी.
नगराध्यक्ष सूर्यवंशी ने कहा कि शहर में कुल 215 घरकुल मंजूर है. सभी को पहले चरण की रकम मिल गई. लेकिन दूसरे चरण की रकम मिलने में विलंब हुआ. दूसरे चरण की निधि प्राप्त करने में पूर्व विधायक वीरेन्द्र जगताप और नगर परिषद को सफलता मिली है. 84 निकषों को पूरा करनेवाले लाभार्थियो में से 49 लाभार्थियों को प्रत्यक्ष लाभ मिला है. अन्य लाभार्थियों को निकष पूरे करने के बाद उनको भी लाभ दिया जायेगा. घरकुल के दूसरे चरण के एक करोड 26 लाख रूपये प्राप्त हुए है. 60 हजार रूपये की तर्ज पर 49 लाभार्थियों को प्राप्त हुए और दो दिन में शेष लाभार्थियों को लाभ मिलेगा.
यहा बता दे कि बीते माह आम आदमी पार्टी की ओर से दूसरे चरण की रकम को लेकर आंदोलन किया जायेगा. लेकिन इससे पूर्व प्रयास शुरू होने की जानकारी जलापूर्ति सभापति व गुट नेता वैभव गायकवाड ने दी थी. शहर के घरकुल लाभार्थियों का विश्वास होने और उनकी सेवा के लिए तत्पर रहने की जानकारी नप अध्यक्ष ने दी. इस अवसर पर मुख्याधिकारी मेघना वासनकर, नप शिक्षा सभापति महेश कलावटे मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button