अमरावती

जिजामाता विद्यालय में उत्साह से मनाया वार्षिकोत्सव

विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

चांदूरबाजार /दि. १६- पीपल्स वेल्फेयर सोसाइटी अमरावती द्वारा चांदूर बाजार में संचालित जिजामाता विद्यालय में प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी वार्षिकोत्सव का आयोजन किया गया था. जिसमें छात्रों ने प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लिया और कुछ ने मेरिट प्राप्त की. तीन दिवसीय कार्यक्रम में कई मेधावी छात्रों का सत्कार किया गया वहीं विज्ञान प्रदर्शनी, पुष्प प्रदर्शनी, रंगोली प्रदर्शनी, आनंद मेला, कुकिंग प्रतियोगिता, गीत-संगीत प्रतियोगिता, सांस्कृतिक प्रतियोगिता जैसे विविध प्रतियोगिताओं संपन्न किया गया. साथ ही सेवानिवृत्त कर्मचारियों का सत्कार किया गया. इस समय मातृ-पितृ पूजन समारोह का आयोजन भी किया गया था. कार्यक्रम में अंतिम दिन प्रतियोगिता में भाग लेनेवाले सफल विद्यार्थियों को मेडल व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया.कायक्रम में मंच पर पूर्व राज्यमंत्री वसुधा देशमुख, वैभव निमकर, थानेदार नरेंद्र पेंदोर, अभय देशमुख, भाई देशमुख, जानराव मानापुरे, गोपाल भालेराव, एजाज अली, विजू सरवटकर सहित विद्यालय के अन्य गणमान्य अतिथि (प्राचार्य) जीटी डोंगरे (पर्यवेक्षक) उपस्थित थे. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विद्यालय के सभी शिक्षकों, शिक्षकेत्तर कर्मचारीयो एवं छात्र-छात्राओं ने अथक प्रयास किए.
मातृ-पितृ पूजन समारोह में छलके कई लोगों के आंसू
इस आयोजन में विशेष तौर पर मातृ-पितृ पूजन समारोह विद्यार्थी एवं पालकों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा. छात्रों ने माता-पिता की वंदना की. विशेष रूप से हर माता-पिता का सपना होता है कि उनकी संतान अच्छे संस्कार वाली हो. विद्यालय में मातृ-पितृ पूजन में कई बच्चों ने माता-पिता की आरती उतारी, पुष्पवर्षा की. यह देखकर कईयों के आंसू छलक पड़े.
हर साल मंच उपलब्ध कराएंगे
हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी विद्यालय में वार्षिकोत्सव को सफल बनाने का हमने प्रयास किया. आगामी वर्षो में यह परंपरा एैसे ही जारी रहेगी. और वक्त के साथ-साथ विद्यार्थियों में छिपे कला गुणो ंको निखारने के लिए हमेशा मंच उपलब्ध करवाते रहेंगे.
जी.टी. डोंगरे, प्राचार्य

Related Articles

Back to top button