अमरावती

डिपो में दलालों की बढने लगी मनमानी

रापनि ने सख्त कार्रवाई का जारी किया फरमान

* पुलिस प्रशासन करेगा कार्रवाई
अमरावती/दि.26– त्योहारों के मौसम में इस समय एसटी महामंडल की ‘लालपरी’ से यात्रा करनेवाले यात्रियों की संख्या सर्वाधिक होती है. त्यौहारों में रेल, रापनि की बसों में भारी भीड़ होती है. इसी का फायदा उठाकर इन दिनों रेल्वे स्टेशन की तरह डिपो में दलालों मनमानी बढने लगी है. अब वे एसटी महामंडल के यात्रियों को भगाकर ले जाने की कोशिश कर रहे हैं. अब ऐसे दलालों पर लगाम कसने एसटी महामंडल के सुरक्षा व दक्षता अधिकारी ने पुलिस प्रशासन द्वारा एसटी डिपो परिसर में घूमने वाले दलालों पर सख्त कार्रवाई करने का फरमान जारी किया है.

रापनि के अधिकारियों ने बताया कि एसटी के नियोजित यात्रियों को बस स्थानक पर आते ही दलालों द्वारा उन्हें कम टिकट का लालच दिखाया जाता है. निजी एजेंट निजी बस में इन यात्रियों को ले जाते हैं. यात्री उनके लालच का शिकार होते हैं. यह नजारा कई बसस्थानक पर आम हो चुका है. इसी पृष्ठभूमि पर ऐसे दलालों को सबक सिखाने संबंधित डिपो व्यवस्थापक ने पुलिस प्रशासन की मदद से कार्रवाई करने के निर्देश रापनि ने दिये हैं. त्योहारों में बस स्थानक परिसर से बड़े पैमाने पर अवैध यातायात की जाती है. जिसमें यात्रियों से मनमाना किराया वसूलकर उन्हें लूटा जाता है. इस कारण अब एसटी डिपो में निजी एजेंट द्वारा यात्रियों को बहलाया-फुसलाया न जाये, इसके लिए उन पर प्रतिबंध लगाया जायेगा. इस संदर्भ में डिपो मैनेजर ने पुलिस आयुक्त व जिला पुलिस अधीक्षक, स्थानीय पुलिस थाना प्रभारी से पत्राचार कर उचित सहयोग देने का आवाहन किया है.

यह एजेंट बस में केवल दो ही सीट है, बस अभी निकलेगी, कम से कम समय में आपको गंतव्य तक पहुचा देंगे का लालच यात्रियों को देते हैं. यात्री इन एजेंट की बातों में आने से रापनि का राजस्व डूब रहा है. इसे रोकने के लिए राजस्व में बढोतरी हेतु एसटी के मुख्य सुरक्षा व दक्षता अधिकारी ने यह पत्र जारी किया है. साथ ही ऐसे दलालों को पुलिस के हवाले करने, संबंधित पर अपराध दर्ज करने की, भविष्य में इस प्रकार से डिपो परिसर में दलालों का बोलबाला न रहे, वे यात्रियों को बहलाकर न ले जायें, इस बात पर ध्यान रखने तथा रापनि की आर्थिक उन्नति का ध्यान रखते हुए यह फैसला लिया है.

Related Articles

Back to top button