अमरावतीमहाराष्ट्र

सुप्रसिध्द गायिक वैशाली माडे के सदाबहार गीतों से श्रोता हुए मंत्रमुग्ध

गजल, सुफियाना संगीत का सफर कार्यक्रम का शानदार आयोजन

* फाइनल कार्यक्रम में राज्य भर के कलाकारों ने दी प्रस्तुती
अमरावती/दि.25– 20 जुलाई को स्थानीय मोर्शी रोड स्थित संस्कृतिक भवन में गजल,सुफियाना संगीत का सफर इस शानदार प्रतियोगिता का अंतिम मुकाबला आयोजित किया गया. इस शानदार कार्यक्रम में विशेष आकर्षक के रुप में सुप्रसिध्द गायिका पिंगा फेम वैशाली माडे ने अपने अनेक गीत से उपस्थित श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया. साथ ही आर.टी. इंटरटेन्मेंट के संचालक राहूल तायडे ने भी अपने सदाबहार गीतों के माध्यम से संगीत प्रेमियों को एक ही जगह डट कर बैठने पर मजबूर कर दिया. इस समय प्रमुख अतिथी के रुप में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ओबसी मोर्चा के रविराज देशमुख, जुबेर शेख, धनंजय मुरलीधर, नितेश कुमार सहित अनेक संगीत प्रेमी व मान्यवर उपस्थित थे. कार्यक्रम दौरान भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष रविराज देशमुख का सत्कार किया गया. गजल,सुफीयाना संगीत का सफर इस शानदार कार्यक्रम के फायनल में राज्य भर से आए प्रतियोगियों ने एक से बढकर एक प्रस्तुती दी.

”संगीत है शक्ती ईश्वर कि, हर स्वर मे बसे है राम …. रागी जो सुनाये रागिणी, रोगी को मिले आराम”अनगिनत वैज्ञानिक व मानसशास्त्रीयों ने अपने अभ्यास के मानस से कहा है कि संगीत आपका मूड ठीक कर सकता है. संगीत से आप उदासी व परेशानी से दूर जा सकते है. लोग आधुनिक तनाव का सामना करने का एक मार्ग यानी संगीत की ओर जाना है. संगीत का इस्तेमाल अनेक बार प्रेरणा का अनुभव का एक मार्ग के रुप में किया जाता है. कभी कार्यक्रम उत्साही होने के लिए आपकी उम्र से चिंता, तनाव भूल जाने के लिए संगीत यह एक मार्ग हो सकता है. संगीत व्दारा अनेक चाहने वालों को पागल कर दिया है. डिजीटल युग में अनेक प्लेटफार्म पर छोटे-बडे गायक अपनी कला प्रस्तुत करते हुए हमें हमेशा ही नजर आते है. मगर ऐसे अनेक कलाकार है जिन्हें सही मंच नहीं मिल पाता. उनका विचार कर उन्हें कहीं तो अवसर मिले इसके लिए यहां वैशाली म्हाडे म्युजिक एकेडमी व आर.टी. इंटरटेन्मेंट व्दारा गजल, सुफीयाना संगीत का सफर इस प्रतियोगिता का आयोजन 20 जुलाई को स्थानीय मोर्शी रोड स्थित संस्कृतिक भवन में किया गया है. इस प्रतियोगिता में पूरे महाराष्ट्र से स्पर्धकों ने सहभाग लिया था. प्रतियोगियों व कलाकारों की प्रस्तुती से उपस्थित श्रोतागण अपनी जगह पर बैठकर प्रस्तुत सुफियाना संगीत का आनंद लेते रहे.

अमरावती की सांस्कृतिक वैभव को गति देने वाला उपक्रमः रविराज देशमुख
अमरावती यह सांस्कृतिक नगरी के रुप में पूरे महाराष्ट्र में पहचानी जाती है. अमरावती से अनेक दिग्गज कलाकार विविध क्षेत्र में अपना नाम रौशन कर रहे है. वैशाली म्हाडे म्युजिक एकेडेमी व आर.टी. इंटरटेन्मेंट व्दारा गजल, सुफीयाना संगीत का सफर इस प्रतियोगिता का आयोजन यानी अमरावती की संस्कृतिक वैभव क गति देने वाला उपक्रम है. जिसके माध्यम से अनेक सामान्य कलाकारों को सही मंच प्राप्त हुआ है. ऐसा आयोजन हमेशा हो. इस तरह के शब्द भाजपा ओबीसी मोर्चा महाराष्ट्र प्रदेश उपाध्यक्ष व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य रविराज देशमुख ने अपने शुभेच्छा पर मनोगत में व्यक्त किया.

 

 

 

Related Articles

Back to top button