अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

जीएमसी की पदभर्ती का निकला मुहूर्त

डीन ने जारी की सूचना

* इसी सत्र से होगा प्रारंभ
अमरावती/दि.15 – शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय जीएमसी में प्राध्यापकों की भर्ती होने जा रही है. अमरावती मंडल ने गत शनिवार को समाचार दे दिया था कि इसी सत्र से 100 एमबीबीएस सीटों हेतु एडमीशन होंगे और महाविद्यालय प्रारंभ होगा. अधिष्ठाता डॉ. अनिल बत्रा ने पद भर्ती की अधिसूचना जारी की है. सूत्रों के अनुसार अगले सोमवार 22 जुलाई को सीधे साक्षात्कार हेतु अभ्यर्थियों को बुलाया गया है. अब देखना होगा कि नई नवेली जीएमसी में भावी चिकित्सकों को पढाने के लिए कितने अभ्यर्थी आगे आते हैं.
* जारी हुआ विज्ञापन भी
शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय में सहायक प्रोफेसर और वरिष्ठ रेसीडेंट पद के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी हुआ है. सीधे इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है. यह साक्षात्कार आगामी 22 जुलाई को दोपहर 1 बजे होंगे. डीन डॉ. बत्रा द्बारा जारी अधिसूचना के मुताबिक इर्विन अस्पताल के सामने स्थित जिला प्रशिक्षण केंद्र में साक्षात्कार लिए जायेंगे. उपरांत गुरूवार को भी साक्षात्कार होंगे.्
* 120 दिनों की अस्थाई नियुक्ति
जीएमसी शुरू करने के लिए शासन प्रशासन के पास अगस्त- सितंबर तक समय है. तब तक चिकित्सा शिक्षा का नया सत्र प्रारंभ होता है. अतएव प्रशासन ने 120 दिनों की अस्थाई नियुक्ति के लिए आवेदन मंगाये हैं. उसके बाद स्थायी और अनुबंधित उम्मीदवारों की नियुक्ति हो सकती है. बहरहाल जीएमसी के इसी सत्र से प्रारंभ होने की दिशा में इसे एक बडा कदम माना जा रहा है. उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र शासन ने अमरावती, वाशिम, गडचिरोली और भंडारा जीएमसी इसी वर्ष के नये सत्र से शुरू करने का निर्णय किया है. इसके लिए शासन प्रशासन प्रयासरत हैं. उसी प्रकार एनएमसी से भी मान्यता के लिए समय मांगा जायेगा. उसकी औपचारिकताएं पूर्ण की जायेगी.

Related Articles

Back to top button