अमरावतीमुख्य समाचार

लॉकर में सोना रखने वाले काट रहे बैंक के चक्कर

फर्जीवाडे में शामिल सराफा व्यवसायी जमानत मिलने पर घूम रहे खुलेआम

* मामला यूनियन बैंक के घाटाले का
अमरावती/दि.13- चार माह पूर्व राजापेठ शाखा की यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के लॉकर से ग्राहकों का सोना निकालकर उसमें नकली सोना रखकर पौने तीन करोड रुपए का फर्जीवाडा होने का मामला प्रकाश में आया था. इस प्रकरण में छह आरोपी नमाजद हुए थे. इनमें से दो आरोपी जमानत पर छूटकर बाहर आ गए हैं. वहीं बैंक के ग्राहक मुआवजे के लिए अभी भी चक्कर काट रहे है, लेकिन उन्हें अब तक किसी भी तरह का मुआवजा नहीं मिला हैं.
जानकारी के मुताबिक राजापेठ की यूनियन बैंक ऑफ इंडिया शाखा से चार माह पूर्व पौने तीन करोड रुपए का घोटाला होने की बात उजागर हुई थी. अकोली रोड निवासी उज्जवल मलसने ने संबंधित बैंक की शिकायत राजापेठ थाने में अगस्त माह में की थी. उस समय पुलिस जांच में सोना गिरवी रखकर कर्ज लेने वाले 92 खातेदारों के नाम सामने आए थे. इनमें से 85 खाताधारकों में से 59 खाताधारकों के साथ गडबडी की पुष्टि बैंक प्रबंधन व्दारा की गई थी. इस फर्जीवाडे में यूनियन बैंक के पूर्व मैनेजर जतिन कुंद्रा, असिस्टेंट मैनेजर गौरव शिंदे, सतीश भोंडवे, सराफा व्यापारी शेखर वर्मा, ओमप्रकाश सोनी और चपरासी पवन पारेकर को गिरफ्तार किया गया था. इनमें से दोनों सराफा व्यापारी जमानत पर बाहर आ गए हैं. इन व्यापारियों व्दारा ही सोना रफादफा किए जाने का आरोप हैं. फर्जीवाडा प्रकाश में आने के बाद संबंधितों को मुआवजा देने का आश्वासन करता आ रहा हैं. इस संबंध में संबंधित शाखा के बैंक अधिकारी मुख्यालय में प्रस्ताव भेजने की बात कहते आ रहे है, लेकिन ग्राहक बैंक के चक्कर काटते हुए थक गए है. लेकिन उन्हें चार माह बितने के बाद भी मुआवजा नहीं मिला हैं.

* आरोपियों को कडी सजा मिले
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के घोटाला मामले में गिरफ्तार छह आरोपियोें में से दो आरोपियों की जमानत मंजूर हो गई हैं. चार माह बितने के बाद भी मुआवजा नहीं मिल रहा हैं सभी आरोपियों को कडी सजा मिलने तक मेरी लडाई जारी रहेगी.
– उज्जवल मलसने,
शिकायतकर्ता

Related Articles

Back to top button