अमरावती

बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए भक्तों का जत्था अमरनाथ रवाना

बम-बम भोले के जयकारे से गूंज उठा रेल्वे स्टेशन

अमरावती/ दि. 7-शहर से हर साल बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए भाविक भक्त अमरनाथ यात्रा पर जाते है. इस साल भी शहर से 29 बाबा भोले के भक्तों का जत्था बुधवार को अमरावती रेल्वे स्टेशन से अमरनाथ की ओर रवाना हुआ. हर साल की तरह इस साल भी भोले के भक्तों में जबर्दस्त उत्साह नजर आया. बम-बम भोले के जयकारे से संपूर्ण रेल्वे स्टेशन परिसर गूंज उठा. विगत 6 वर्षो से जय बाबा अमरनाथ ग्रुप के संचालक राजेश तरडेजा इस यात्रा का हिस्सा बन रहे.
हर साल इस ग्रुप के सदस्य अमरनाथ यात्रा के लिए रवाना होते है. शुरूआत में 5 से 7 भक्त जाया करते थे. धीरे- धीरे इनकी संख्या बढकर 29 तक पहुंच चुकी है. पिछले दो साल कोरोना महामारी के चलते यात्रा बंद रहने की वजह से यह लोग बाबा बर्फानी के दर्शन नहीं कर पाए थे. किंतु इस साल कोरोना नियंत्रण में आने के पश्चात सभी सदस्यों ने फिर से एक बार यात्रा का निर्णय लिया और 29 भक्तों का जत्था अमरावती रेल्वे स्टेशन से रवाना हुआ. यह सभी भक्त अमरावती से भुसावल तथा भुसावल से जम्मू व जम्मू से पहलगाम, चंदनवाडी, शेषनाग, पच्चतरणी होते हुए बाबा बर्फानी के दर्शन करें.
वापसी सभी भक्त बालटाल, श्रीनगर के रास्ते वैष्णव देवी के दर्शन करेंगे. इस साल इन भक्तों ने पुच्छ जिले में स्थित शिवखोरी मंदिर के दर्शन करने का भी मानस बनाया है. यह मंदिर पहाडी के अंदर है. यहां शिवलिंग स्थापित है. अमरनाथ ग्रुप के संचालक राजेश तरडेजा, सातवी बार अमररनाथ की यात्रा पर है. जबकि गिरीश अरोरा, महेश शर्मा, यश पोपली, पुनित खत्री, हर्षद भागवानी, अंकित मतानी, गौरव मतानी, करण हरवानी, राकेश गेही, गिरीश गेही, मोनित कुकरेजा दूसरी बार अमरनाथ की यात्रा के लिए रवाना हुए तथा प्रमोद मतानी, कपिल तरडेजा, गौरव अरोरा, जितेन्द्र वर्मा, रितेश मतानी, सौरभ तरडेजा, निखिल कापडी, विक्की भाटिया, हरी भाई, मयूर मतानी, रितेश गेही, जुगल खत्री, अनूप सोजरानी, संतोष मिश्रा, रवि कावना, महिन भाई यह सभी भक्त पहली बार बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए रवाना हुए.

* पूर्व पार्षद ऋषि खत्री ने दी शुभकामना
शहर से 29 भक्तों का जत्था बाबा अमरनाथ की यात्रा के लिए बुधवार को अमरावती- मुंबई एक्सप्रेस से रवाना हुआ. रेल्वे स्टेशन पर सभी भक्तों को पूर्व पार्षद ऋषि खत्री ने शुभकामनाए दी. इस समय स्वामी गोकुलदास शर्मा, राजू गुलानी, संजय भागवानी, विजय खत्री, बबन कापडी, महेश मुलचंदानी, मयूर गुप्ता उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button