अमरावती

ऐतिहासिक सायसंकोर मैदान के कायापलट की शुरुआत

पूर्व विधायक डॉ. सुनील देशमुख के प्रयास सफल

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२७ – शहर का प्राचीन व ऐतिहासिक सायसंकोर मैदान के कायापलट की शुरुआत हो चुकी है. सांसकोर मैदान के सौंदर्यीकरण का कार्य जारी है. इस मैदान से देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, अटल बिहारी बाजपयी, शिसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सोनिया गांधी जैसे अनेक दिग्गजों ने संबोधित किया था. जिसका साक्षी यह विशाल मैदान है. इस मैदान के सौंदर्यीकरण का कार्य किया जाए जिसके लिए पूर्व विधायक डॉ. सुनील देशमुख द्बारा अथक प्रयास किए गए थे. उनके द्बारा प्रयास किए जाने पर मैदान की सुरक्षा व सौंदर्यीकरण के लिए जिला नियोजन समिति द्बारा 1 करोड 20 लाख रुपए की निधि उपलब्ध करायी गई.
उपलब्ध करवायी गई इस निधि से मैदान के दोनो और भव्य प्रवेश द्बार, मैदान के भीतर और बाहर पेविंग ब्लॉक, मिट्टी का वॉकिंग ट्रेक जैसे बडे कार्य प्रगती पथ पर है. इस ऐतिहासिक मैदान का जतन किए जाने के लिए मैदान के चारों ओर सुरक्षा दीवार का भी निर्माण करवाया जा रहा है. जिससे आसामाजिक तत्वों का जो जमावडा पहले यहां हरदम रहता था वह नहीं होगा. आसामाजिक तत्वों ने इस मैदान को अपना अड्डा बना लिया था. यहां पर अवैध काम भी किए जा रहे थे जिसकी शिकायत पूर्व विधायक डॉ. सुनील देशमुख ने पुलिस आयुक्त, जिप मुख्यकार्यपालन अधिकारी से की थी. किंतु परिस्थिती वैसी ही रही.
इस ऐतिहासिक मैदान को बचाने के उद्देश्य से और इसका सौंदर्यीकरण किया जाए इसके लिए पूर्व विधायक डॉ. सुनील देशमुख ने 30 मई 2019 को तत्कालीन जिप अध्यक्ष नितिन गोंढाणे के कक्ष में तत्कालीन विधायक विरेंद्र जगताप, तत्कालीन बांधकाम सभापति जयंत देशमुख की उपस्थिती में बैठक लेकर सायंसकोर मैदान के विकास के संदर्भ में आग्रह किया था. जिसमें जिला नियोजन समिति ने सायसंकोर मैदान के विकास के लिए 2 करोड रुपए का प्रस्ताव पारित किए जाने के निर्देश 2019 में दिए थे. जिप सभा में सर्वानुमति प्रस्ताव पारित भी किया गया था. जिसमें 1 करोड 20 लाख रुपए की निधि उपलब्ध करायी गई और ऐतिहासिक सायसंकोर मैदान का कार्य शुरु हुआ.

Related Articles

Back to top button