अमरावती

तुफान का सर्वाधिक झटका वरुड तहसील को

जिले में 320 घर गिरे, 91 हेक्टेअर फल फसलों का नुकसान

  • घरों के छत उडे, अनेकों पेड भी ढह गए

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१७ – रविवार को दोपहर अमरावती शहर समेत जिले के अधिकांश हिस्से में तुफानी हवा के साथ बारिश हुई. तेज हवाओं के कारण अनेक घर के छत उड गए. बडे-बडे पेड गिर गए तथा कुछ जगह बिजली के तार टूटने से तहसील में लाखों रुपए का नुकसान हुआ. इसका सर्वाधिक झटका वरुड तहसील को लगा. वरुड तहसील में 294 घर गिर गए तथा 91 हेक्टर पर केले, संतरा व प्याज की फसलों को नुकसान पहुंचा.
अमरावती शहर में रविवार को दोपहर 1 से 1.30 बजे के दौरान समूचे जिले में तेज हवा के साथ बेमौसम बारिश हुई. इसमें अनेक हिस्से में पेड ढह गए, तार टूट गए, वरुड शहर समेत तहसील के आमनेर, ढगा, एकदरा, घोराड, इस्माईलपुर, बाभुलखेडा, सुरली समेत अनेक गांवों में तुफानी बारिश से लोगों के घरों के छप्पर उडने से बडी मात्रा में नुकसान हुआ है. इसमें 294 लोगों के घर की दीवारे गिरी.
इस तुफानी बारिश में जिले में कुल 320 घरों को नुकसान पहुंचा. जिसमें सर्वाधिक झटका वरुड तहसील को लगा है तथा 294 घरों को इसमें नुकसान पहुंचा तथा अमरावती तहसील में 7 व चांदूर बाजार तहसील में 11 और चिखलदरा तहसील में 2 घरों को नुकसान पहुंचा है.

  • अंजनगांव सुर्जी में केले का नुकसान

चक्रावात का प्रभाव अंजनगांव सुर्जी तहसील के कारला व अडगांव इस गांव में दिखाई दिया. यहां बडी मात्रा में रहनेवाली तुफानी हवा से पेड गिर गए तथा खेत में कटाई पर आये हुए केल के पेड जड से गिर पडे. कटाई पर आये हुए केले के पेड गिरने से किसानों का भारी नुकसान हुआ है. अंजनगांव सुर्जी तहसील के कारला और अडगांव इन दो गांव में केले की फसल का लाखों रुपयों का नुकसान हुआ.

 

Related Articles

Back to top button