अमरावती

अमरावती में साकार होगा राज्य का सबसे बडा महिला स्वाधारगृह

पालकमंत्री यशोमति ठाकुर के हस्ते भूमिपूजन

* शिवरत्न जीवबा महाले ट्रस्ट का सामाजिक उपक्रम
अमरावती/ दि.8 – एकांकी जीवन जी रही महिलाओं के समक्ष अनेको प्रश्न उपस्थित रहते हैं. ऐसे प्रश्न सरकार व प्रशासन के सामने भी आवाहन बनकर खडे हैं. ऐसी स्थिति में महिलाओं की समस्याओं का निराकरण व एकांकी जीवन जी रही महिलाओं को स्वाधारगृह का आधार देने के लिए शहर में राज्य का सबसे बडा महिला स्वाधारगृह साकार होगा. जिसका भूमिपूजन जिले की पालकमंत्री तथा राज्य की महिला व बालविकास मंत्री यशोमति ठाकुर के हस्ते किया गया.
शिवरत्न जीवबा महाले ट्रस्ट की ओर से यह उपक्रम चलाया जा रहा हैं. जिले की लोकसंख्या बडे प्रमाण में बढी है, शहर में एक भी स्वाधारगृह नहीं हैं. जिसके लिए शिवरत्न जीवबा महाले ट्रस्ट यह सामाजिक संस्था आगे आयी है और निराधार व असहाय महिलाओं को आधार देने के लिए शहर से 8 किमी की दूरी पर रेवसा यहां स्वाधारगृह साकारा जाएगा. यह राज्य का सबसे बडा स्वाधारगृह होगा.
स्वाधारगृह में 200 महिलाओं के रहने की व्यवस्था की जाएगी. राजमाता महिला स्वाधारगृह का भूमिपूजन जिले की पालकमंत्री यशोमति ठाकुर के हस्ते किया गया. भूमिपूजन समारोह में पूर्व लेडी गर्वनर कमल गवई, पूर्व महापौर विलास इंगोले, डॉ. पंजाबराव देशमुख बैंक के अध्यक्ष राजेंद्र महल्ले, अभय महल्ले, रेवसा की सरपंचा वर्षा चव्हाण उपस्थित थे. इस अवसर पर शहरवासियों से राजमाता महिला स्वधारगृह के निर्माण के लिए आर्थिक सहायता किए जाने का आवाहन ट्रस्ट अध्यक्ष विवेक राउत व सभी पदाधिकारियों व्दारा किया गया.

Related Articles

Back to top button