अमरावती

बाढ में बह गए दो युवकों की लाशे मिली

रेस्क्यू टीम को दूसरे दिन मिली सफलता

  • खारतलेगांव में शोक लहर

अमरावती/दि.20 – भातकुली तहसील के खारतलेगांव स्थित 2 युवक रविवार को बाढ में बह गये थे. जिससे तहसीलदार के नेतृत्व में रेस्क्यू टीम ने घटनास्थल पर दाखिल होकर उन युवकों की तलाश शुरु की. किंतु अंधेरा हो जाने से उन्हें रविवार को सफलता नहीं मिली. दूसरे दिन कल सोमवार को फिर सुबह से रेस्क्यू श्ाुरु किया गया. तब पुलिया से कुछ ही दूर पर मृत 26 वर्षीय निरंजन गुडदे व 34 वर्षीय प्रवीण गुडदे की लाशे मिली है. इसी बीच सांसद नवनीत राणा के निर्देशानुसार युवा स्वाभिमान ने मृतकों के परिजनों को तत्काल 4 लाख रुपए की मदद देने की मांग की. जिलाधिकारी पवनीत कौर ने 4 लाख रुपए की मदद मंजूरी के आदेश तत्काल जारी किये.
प्रवीण व निरंजन यह दोनों चचेरे भाई है. वे रविवार को धामोरी में एक विवाह समारोह में गए थे. दोपहर 4 बजे दोनों भी बस से खारतलेगांव डिपो पर पहुंचे. इसी बीच अतिवृष्टि से बस डिपो के पास स्थित नाला ओवरफ्लो होकर बह रहा था. गांव में जाते समय पैर फिसलने से दोनों पानी के प्रवाह में बह गए. घटना की खबर मिलते ही गांव में जबर्दस्त सनसनी मच गई. घटनास्थल पर भीड होते समय तहसीलदार निता लबडे समेत रेस्क्यू दल भी दाखल हुआ. दोनों की तलाश तत्काल शुरु की, लेकिन रात ज्यादा होने से इस दल ने तलाशी मुहिम रोकी. आखिर सोमवार को सुबह 6.30 बजे के दौरान फिर से तलाशी अभियान शुरु किया गया. रेस्क्यू टीम के तैराक लीट बॉय रिंग की सहायता से पानी में उतरकर तलाशी का काम शुरु किया. इस बीच घटनास्थल से लगभग 3 किलोमीटर दूरी पर प्रवीण की लाश पायी गई. उस लाश को निकालकर रेस्क्यू टीम ने पुलिस के हवाले किया. उसके बाद तत्काल रेस्क्यू टीम फिर निरंजन की तलाश में जूट गई. प्रवीण की लाश से लगभग 100 मीटर की दूरी पर निरंजन की लाश मिट्टी के गाल में फंसी हुई पायी गई. इस घटना से गांव में शोक लहर व्याप्त है. इस टीम में हेमंत सरकटे, कौस्तुभ वैद्य, दिपक पाल, हिरा पवार, अर्जुन सुंदरडे, उदय मोरे, पंकज येवले, गजानन वाडेकर, अजय आसोले, आकाश निमकर, महेश मांदाने, गजानन मुंडे (चालक), शंकर मुधोलकर (चालक) आदि का समावेश है.

दोनों मृतकों के परिजनों को 4 लाख की मदद

रविवार को खारतलेगांव स्थित बाढ में बह गए प्रवीण गुडदे व निरंजन गुडदे के परिजनों को तत्काल 4 लाख रुपए की मदद मिलेगी. सांसद नवनीत राणा के निर्देशानुसार युवा स्वाभिमान के प्रतिनिधि मंडल ने इस बाबत मांग की थी. इस मांग को सकारात्मक प्रतिसाद देते हुए जिलाधिकारी पवनीत कौर ने 4 लाख रुपए मदद की मंजूरी आदेश पारित किये. शेष मदद जल्द ही दिलवाई जाएगी, इस तरह का विश्वास सांसद नवनीत राणा ने दिलवाया हेै.

Related Articles

Back to top button