अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

रविवार को नाले में बहे बालक का शव आज सुबह हातुर्णा में मिला

20 घंटे लगे खोज बीन में, 6 किमी दूरी तक बह गया था शव

* नाले में गई गेंद निकालने के प्रयास में हुई थी घटना
* कल तेज बारिश के कारण अंबानाला था उफान पर
* विधायक सुलभा खोडके, संजय खोडके सहित कई जनप्रतिनिधि पहुंचे थे घटनास्थल पर
अमरावती/दि.15- रविवार की दोपहर आयी मूसलाधार बारिश के कारण कल पूरे शहर में जनजीवन प्रभावित रहा. वही विभिन्न घटनाओं के साथ ही कल दोपहर नदी नालों में काफी उफान था. वही नदी-नाले ओवरफ्लो होने के कारण इसमें लोगों के बहने की घटनाएं भी घटित हुई. कल दोपहर को अमरावती में हुई मूसलाधार बारिश के दौरान लालखडी परिसर में एक 13 वर्षीय बालक गेंद पकडने के चक्कर में अंबा नाले के तेज जलप्रवाह में बह गया. इस घटना से क्षेत्र में खलबली मच गई थी. मासूम बालक का शव घटना के 20 घंटे बाद आज सुबह 9.30 बजे लालखडी से 6 किमी दूरी पर स्थित हातुर्णा ग्राम के पास नाले में कचरे में फंसा हुआ बरामद हुआ. इस खोज कार्य के लिए तेज बारिश में भी एनसीपी प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके, घटना स्थल पर ही डेरा जमाए खडे रहे. रात तक शव बरामद न होने से और अंधेरा काफी रहने के कारण गोताखोरों ने आज सुबह से ही दोबारा खोज अभियान शुरू कर दिया था.
जानकारी के मुताबिक मृतक बालक का नाम परेवज खान अफरोज खान (13, बिस्मिल्ला नगर) यह भाजी बाजार स्थित मनपा शाला में शिक्षणरत था. रविवार का दिन होने से यह अपने कुछ मित्रों के साथ लालखडी के समीप ही अंबानाले के निकट खुले मैदान में खेल रहा था. तभी उनकी गेंद नाले में जाने के कारण परवेज गेंद निकालने के लिए नाले के समीप पहुंचा. इस समय तेज बारिश हो रही थी और नाले में पानी भी उफान पर था. परवेज गेंद निकालता इससे पहले ही उसका संतुलन बिगड गया और वह नाले में बह गया. कुछ ही पलों में वह नाले में आयी बाढ में बह गया. उसके साथी डर के मारे में बस्ती की ओर भागे और सारी घटना की जानकारी दी. परवेज के नाले में बहने की खबर के बाद पुरे परिसर में खलबली मच गई. जानकारी मिलते ही नागपुरी गेट पुलिस थाने के थानेदार तुरंत ही घटनास्थल पर पहुंचे इसके साथ ही अग्निशमन विभाग और जिलाधिकारी कार्यालय की रेस्क्यू टीम भी घटना स्थल पर पहुंची लेकिन तेज बारिश और नाले में तेज बहाव होने के कारण दल के कर्मचारियों ने थोडी दूरी तक ही खोज की वह वापस लौट गए. जिसके बाद परिजनों ने निजी गोताखोरों को मानधन देकर खोज शुरू किया. किंतु देर रात तक भी परवेज नहीं मिल पाया. आज सुबह जब खोज दल ने दोबारा खोजना शुरू किया तब घटनास्थल से लगभग 6 किमी दूर हातुर्णा गांव के पास परवेज का शव नाले के कचरे में फंसा हुआ मिला. उसका शव तुरंत इर्विन के शवागार में पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया गया. पुलिस ने आकस्मिक घटना दर्ज की है. इस घटना से परिसर में शोक व्याप्त है.

संजय खोडके सहित कई जनप्रतिनिधि पहुंचे घटनास्थल
घटना की खबर मिलते ही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके, मुस्लिम लीग शहर अध्यक्ष इमरान अशरफी, मेजर अलीम पटेल, हाजी सना उल्ला खान, हाजी रफ़ीक, मुख़्तार सौदागर,वाहिद शाह, नदीम मुल्ला, सय्यद साबिर, हबीब खान ठेकेदार, अबरार साबिर, फारुख भाई, मंडप, मोईन खान, रियाज़ भाई, इमरान राहत, अयान खान, रहीम राही और परवेज़ खान के परिवार के सदस्य घटना स्थल पर मौजूद थे.

निजी गोताखोरों ने की खोज
तेज बारिश के कारण अग्निशमन दल व जिलाधिकारी कार्यालय की रेस्क्यू टीम ने दोपहर 3.30 बजे से खोज अभियान शुरू किया था. लेकिन बारिश और अंधेरा रहने के कारण यह खोज अभियान शाम 6 बजे बंद कर दिया गया था. जिसके बाद परिवार व मेजर डॉ. अलिम पटेल व्दारा निजी गोताखोरों के माध्यम से रात 1 बजे तक खोज अभियान किया गया तथा सुबह 6 बजे से निजी गोताखोरों ने दोबारा खोज करने पर परवेज का शव हातुर्णा गांव के पास नाले से बाहर कचरे में फंसा हुआ दिखाई दिया.

खोज कार्य में ढील का परिजनों ने लगाया आरोप
रविवार दोपहर लालखडी परिसर के बिस्मिल्लाह नगर निवासी परवेज़ खान अफरोज़ खान (13) का नाले में गीर जाने से वह लापता हो गया. इसकी जानकारी मिलते ही परिसर में खलबली मंच गई थी. जानकारी मिलते ही नागपुरी गेट पुलिस कि टीम और प्रशासन कि रेसक्यु टीम भी पहुंची थी, मगर रेसक्यु टीम ने सिर्फ परिसर का मुआयना किया और चली गई. ऐसा आरोप परिजनो और उपस्थितो ने लगाया. जिसके बाद परिजनो ने निजी गोताखोरो को मानधन देकर खोज शुरु कि. मगर देर रात 1 बजे तक भी परवेज को ढुंढा नही जा सका था. वही प्रशासन द्वारा खोज में मदद ना करने पर परिजनो सहित नागरिको में रोष निर्माण हुआ था.

पोस्टमार्टम के बाद किया सुपुर्द खाक
मृतक बालक परवेज की लाश मिलने के बाद पुरे परिसर में गमगीन माहौल निर्माण हो गया. जिसके चलते फिरोज खाने के बिस्मिल्ला नगर स्थित निवास पर उनके परिचितों का भारी संख्या में आना शुरू हो गया था. नागपुुरी गेट पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए इर्विन अस्पताल भेजा. जहां पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंपा गया. दोपहर के बाद शोकाकुल वातावरण में परवेज को लालखडी कब्रस्तान में सुपुर्द खाक किया गया. इस समय बडी संख्या में नागरिक उपस्थित थे.

 

Related Articles

Back to top button