अमरावतीमहाराष्ट्र

बाढ में बहे युवक का शव आखिरकार मिला

तीन किलोमीटर दूरी पर बरामद हुआ शव

वर्धा/दि.31– नागपुर जिले के नरखेड तहसील में आनेवाले खराला ग्राम का युवक खैरी बांध परिसर में रविवार को दोहपर में बह गया था. मंगलवार को उसका शव बरामद हुआ. मृतक का नाम अजय सलामे (22) है.
बता दे कि, रविवार को खराला ग्राम के कुछ युवक सहल करने के लिए कारंजा घाडगे तहसील के खैरी बांध परिसर में गए थे. इन युवको में से अजय सलामे को मछली पकडने की इच्छा हुई. इस कारण वह नदी में उतरा. नदी का जल प्रवाह तेज रहने से अजय मछली पकडते समय बह गया था. यह घटना रविवार दोपहर 2 बजे के दौरान घटित हुई थी. उसे बचाने का दोस्तो ने और घटनास्थल पर जमा हुए नागरिकों ने प्रयास किया. लेकिन वह तेज जल प्रवाह में बांध की दीवार से तीन किलोमीटर दूरी तक बह गया. घटना की जानकारी मिलते ही अजय को खोजने का प्रयास शुरु हुआ. प्रशासन ने तलाश के लिए एनडीआरएफ का दल भी बुलाया. इस दल ने रविवार और सोमवार को उसकी तलाश की. लेकिन अजय का कहीं पता नहीं चला. आखिरकार तीसरे दिन मंगलवार को 42 घंटे के बाद परसोडी गांव के निकट एनडीआरएफ के जवानों को उसका शव बरामद हुआ. मंगलवार को सुबह 6 बजे से खोज कार्य शुरु किया गया था. परसोडी गांव के निकट एनडीआरएफ के जवानों को खोज कार्य शुरु रहते गांव से 400 से 500 मीटर की दूरी पर अजय का शव बरामद हुआ. उसकी खोज के लिए नाव का इस्तेमाल किया गया. शव बाहर निकालने के लिए गांव का ट्रैक्टर ले जाया गया. उसमें शव डालकर बाहर निकाला गया. घटनास्थल पर परिसर के नागरिकों की भारी भीड जमा हो गई थी. अजय के शव का पोस्टमार्टम कारंजा ग्रामीण अस्पताल में किया गया. पश्चात उसे रिश्तेदारों के हवाले किया गया.

* माता-पिता नहीं
अजय सलामे का शव नदी से बाहर निकालते समय वहां उसके मामा और परसोडी ग्राम के रिश्तेदार उपस्थित थे, ऐसी जानकारी ग्रामवासियों ने दी. एनडीआरएफ के कुल 26 जवानों ने लगातार दो दिन तक उसकी तलाश की. तीसरे दिन अजय का शव बरामद हुआ. उसे माता-पिता न रहने की जानकारी दी गई.

Related Articles

Back to top button