अमरावतीमुख्य समाचार

प्रेमी ने प्रेमिका के सामने फांसी लगाकर की आत्महत्या

प्रेमिका के लगातार बढते दबाव से परेशान होकर जयेश दादलानी ने उठाया आत्मघाती कदम

* प्रेमिका डाल रही थी घर से भागकर विवाह करने का दबाव
* दस्तुरनगर की गली नंबर 3 का मामला, परिसर में हडकंप
अमरावती/दि.5– स्थानीय दस्तुर नगर परिसर की गली नंबर 3 में रहनेवाले जयेश श्यामलाल दादलानी नामक 27 वर्षीय युवक ने आज दोपहर अपने आवास पर आज करीब दोपहर 12 बजे के दरम्यान अपनी प्रेमिका की आंखों के सामने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पश्चात जब इस युवक की प्रेमिका हडबडाकर घर से चीखती-चिल्लाती बाहर निकलकर भागी, तो उसकी चीख-पुकार को सुनकर सभी को इसका पता चला, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और जयेश दादलानी की फंदे पर लटकने के चलते मौत हो चुकी थी.
इस संदर्भ में दादलानी परिवार के सदस्यों व रिश्तेदारों द्वारा बताया गया कि, जयेश दादलानी किसी गारमेंट कंपनी में काम किया करता था और रोजाना सुबह 8 बजे अपने कारखाने पर जाने हेतु निकल जाया करता था. उसे परिवार में माता-पिता व एक छोटी बहन है. जयेश के पिता श्यामलाल दादलानी शहर में एक छोटीसी दुकान चलाते है. वहीं जयेश की मां किसी रिश्तेदार की मौत हो जाने की वजह से गमी में शामिल होने के लिए एक-दो दिन पूर्व ही धुलिया गई थी, जो कल वापिस लौटेंगी. वहीं जयेश की छोटी बहन घटना के समय स्कूल गई हुई थी. रिश्तेदारों के मुताबिक जयेश का दस्तुरनगर परिसर के पास स्थित एक कालोनी में रहनेवाली युवती के साथ प्रेमसंबंध चल रहा था. यह प्रेम संबंध और रिश्ता दादलानी परिवार को तो मंजूर था, लेकिन लडकी के परिवारवाले इसके खिलाफ थे. जिसके चलते वह लडकी हमेशा ही जयेश पर घर से भागकर शादी करने को लेकर दबाव बनाया करती थी. वहीं जयेश इसके खिलाफ था और अक्सर कहा करता था कि, वह लडकी के परिवारवालों को मना लेगा. पता चला है कि, आज मंगलवार 5 अप्रैल की सुबह जयेश हमेशा की तरह अपने काम पर चला गया था. पश्चात वह लडकी सुबकी करीब 11 से 11.30 बजे के आसपास जयेश के घर पहुंची और उसने जयेश को फोन लगाकर तुरंत घर आने हेतु कहा. ऐसे में जयेश भी आनन-फानन में घर वापिस पहुंचा और अपनी प्रेमिका को लेकर घर की पहली मंजील पर गया. जहां पर केवल यह दोनों ही थे. संभावना जताई जा रही है कि, यहां पर इन दोनों के बीच एक बार फिर घर से भागकर
शादी करने के विषय को लेकर तकरार हुई और आये दिन की झंझट से छूटकारा पाने हेतु जयेश ने अपनी प्रेमिका की आंखों के सामने ही छत से फांसी का फंदा लगाया और उस पर झूल गया. जिसके बाद जयेश की प्रेमिका हडबडाकर चीखती-चिल्लाती उस कमरे और घर से बाहर भागी. जिसकी चीख-पुकार सुनते ही आस-पडोस के लोग तुरंत घर के भीतर पहुंचे. जहां पर उन्होंने फंदे से लटके जयेश को तुरंत ही नीचे उतारा तथा शहर के एक निजी अस्पताल में लेकर गये. किंतु इस समय तक जयेश की सांसे रूक चुकी थी. अत: निजी डॉक्टर ने उसे इर्विन अस्पताल ले जाने की सलाह दी. जहां पर डॉक्टरों ने प्राथमिक जांच के बाद जयेश को मृत घोषित कर दिया. इस घटना के चलते पूरे परिसर में जबर्दस्त हडकंप व्याप्त है.

* पोस्टमार्टम व अंतिम संस्कार कल
दादलानी परिवार से जुडे सूत्रों ने बताया कि, इस समय जयेश की माताजी धुलिया में है. जिन्हें इस घटना की जानकारी दे दी गई है और वे वहां से अमरावती के लिए रवाना हो गई है तथा कल सुबह तक अमरावती पहुचेंगी. इसके बाद ही जयेश के शव का पोस्टमार्टम किया जायेगा. जिसके उपरांत उसकी अंतिम यात्रा निकालते हुए उसके पार्थिव पर अंतिम संस्कार किया जायेगा.

Related Articles

Back to top button