अमरावती

वधायक खोडके ने नवदुर्गा का कृपार्शीवाद ले की शक्ति की उपासना

विविध दुर्गोत्सव मंडल को भेंट दे की आदीशक्ति की आरती

अमरावती-/दि.6 अश्विन शुद्ध प्रतिपदा से लेकर अश्विन शुद्ध नवमी तक नवरात्रोत्सव भारतभर में मनाया जाता है. ऐसे में ऐसे में 3 अक्तूबर को विधायक सुलभा खोडके ने दुर्गोत्सव मंडल को भेंट देकर आदीशक्ति के दर्शन व कृपाशीर्वाद लिया. इस समय अध्यात्मिक सत्संग, भजन संध्या, गोंधल, रास-गरबा, महाआरती सहित विविध उपासना से मां जगदंबा के चरणों में भक्त नतमस्तक होते दिखाई दिये.
शारदीय नवरात्रोत्सव के पावन पर्व पर विधायक सुलभा खोडके ने गाड़गेनगर-राठीनगर स्थित नौजवान दुर्गा मंदिर में भेंट देकर महिषासुरमर्दिनी नवदुर्गा माता की आरती की. इस समय उनके स्थानीय नागरिक व भाविकों की ओर से उनका व यश खोडके का सत्कार किया गया. दरमियान उन्होंने सभी को नवरात्रोत्सव निमित्त शुभकामनाएं दी. पश्चात राठी नगर के एकता महिला मंडल द्वारा आयोजित शारदोत्सव कार्यक्रम को भेंट दी. क्रांतिज्योती सावित्रीबाई फुले की प्रतिमा का पूजन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई. इस दरमियान आयोजकों की ओर से विधायक महोदया का सत्कार किया गया. कार्यक्रम में स्थानीय महिलाओं ने गोंधल प्रस्तुत कर उपस्थितों का ध्यानाकर्षित किया. यहां पर अन्य अतिथियों का भी सत्कार किया गया. क्रमनिहाय कार्यक्रम अंतर्गत शेगांव-रहाटगांव मार्ग स्थित तेलाई माता मंदिर में आदीशक्ति का जागर शुरु रहते सुलभा खोडके ने मां जगदंबा के दर्शन कर कृपार्शीवाद लिया. पश्चात टाऊन शिप-पटवारी कॉलोनी के सखी संगम दुर्गोत्सव सार्वजनिक मंडल को भेंट दे अंबा माता के दर्शन के साथ ही अंबादेवी-एकविरा मंदिर में आयोजित सुखा मेवा महोत्सव कार्यक्रम अवसर पर उपस्थित रह देवीमाता के दर्शन कर मां भगवती की आराधना व उपासना की. पैठणी, ओटी साहित्य, मिष्ठान्न, पुष्पहार अर्पण कर भाविकों में अनोखा उत्साह दिखाई दिया. इस समय सुलभा खोडके ने सभी के लिए मंगल कामना कर शुभकामनाएं दी.
विधायक खोडके ने 4 अक्तूबर को भी शहर के विविध स्थानों को भेंट देकर सार्वजनिक दुर्गोत्सव मंडल में मां जगदंबा के दर्शन किए. साथ ही इंद्रभुवन थियेटर में रास गरबा के स्थान पर सुलभा खोडके व यश खोडके का सत्कार किया गया. पश्चात सराफा बाजार के धार्मिक कार्यक्रम में सहभाग लिया. साथ ही महाराणा वीर प्रताप नवदुर्गा मंडल में देवी माता के दर्शन एवं कालाराम मंदिर परिसर में आयोजित रासगरबा कार्यक्रम स्थल पर आदीशक्ति को वंदन कर नमन किया. पश्चात पुराना सराफा बाजार के प्रभात नवदुर्गा मंडल को भेंट देकर जगतजननी मां अंबा के दर्शन किये. इस अवसर पर भाविक बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button