अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

26 करोड से बस डिपो की होगी कायापलट

सुलभा खोडके के प्रयास फलीभूत

* मिल गई प्रशासकीय मान्यता
* सुरक्षित प्रवास के साथ-साथ कर्मचारियों को सुविधाएं
अमरावती/दि.14 – राज्य पथ परिवहन निगम के अमरावती मध्यवर्ती बस स्थानक का रुप स्वरुप शीघ्र बदल जाएगा. 26 करोड की लागत से बस डिपो की कायापलट होने की जानकारी विधायक सुलभा खोडके ने दी. उन्होंने बताया कि, बस स्थानक पर सेवा सुविधा बढाने के साथ आधुनिक कलेवर निखर आएगा. कर्मचारियों को भी ढेर सुविधा मिलने वाली है. बस अड्डे के परिवर्तन हेतु 26 करोड के खर्च को प्रशासकीय मान्यता मिल गई है. पिछले वर्ष इसी माह में विधायक सुलभा खोडके ने बस स्थानक का अवलोकन किया था. वर्षभर से उनके प्रयत्न जारी थे. अब लागत को मान्यता के साथ आमूलचूल परिवर्तन बस अड्डे का हो जाएगा.
* नया भवन, चकाचक व्यवस्था
विधायक सुलभा खोडके ने बताया कि, मध्यवर्ती बस स्थानक की इमारत पुरानी हो गई थी. कई जगह से प्लास्टर उखडने के साथ छत कमजोर होकर उसके ढहने का खतरा हो गया था. ऐसे में विगत 26 सितंबर 2023 को उन्होंने बस स्थानक और गैरेज का प्रत्यक्ष अवलोकन कर उसके नये कलेवर हेतु प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिये थे. बता दें कि, अमरावती बस अड्डा लगभग साडे तीन एकड में फैला है. वहां नया भवन का निर्माण होगा. सुविधाएं अतिआधुनिक स्तर की होगी.
* यात्री सुरक्षा प्राथमिकता
विधायक सुलभा खोडके ने बताया कि, यात्री सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए बस अड्डा पुन: निर्माण का 14.50 करोड का प्रस्ताव भेजा गया था. फंड उपलब्ध करवाने का अनुरोध राज्य शासन से किया गया. शासन ने 25 प्लेटफार्म, प्रतीक्षालय, पुरुष और महिला स्वतंत्र प्रसाधन कक्ष, उपहार गृह, आस्थापना एवं यातायात नियंत्रण कक्ष के नवनिर्माण को मंजूरी देते हुए 11.50 करोड खर्च को मान्यता दी है.
* परिवहन मंत्री भुसे से भेंट
विधायक सुलभा खोडके ने विधान मंडल के नागपुर सत्र में यह मुद्दा उठाया था. ध्यानाकषर्ण प्रस्ताव के जरिए तत्कालीन परिवहन मंत्री दादा भुसे से भेंट की थी. उन्हें अमरावती बस अड्डे की अवदशा के बारे में बताया. सुबोध कुमार की अध्यक्षता में समिति गठित कर उसकी रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्यवाही का आश्वासन मंत्री भुसे ने दिया था. गत 10 सितंबर को आदेश जारी हो गया है. कुल 26 करोड के प्रस्ताव को मान्यता देकर एसटी निगम के मुंबई के पैनल के वास्तुशिल्पी की नियुक्ति शीघ्र होगी. उपरान्त प्रत्यक्ष कार्य प्रारंभ हो जाएगा.

Related Articles

Back to top button