अमरावती

कुत्ते की मौत का मामला पहुंचा सीधे मेनका गांधी तक

थानेदार ने याद दिलाया कानून

  • दोनों युवकों ने एक दूसरे के खिलाफ दी शिकायत

अमरावती/दि. २९ – प्रशांत नगर परिसर में मोटरसाइकिल के नीचे आने के कारण कुत्ते की मौत हो गई. यह मामला सीधे पर्यावरण व वन्य और पालतू प्राणी संरक्षक मेनका गांधी तक पहुंचा. मेनका गांधी ने मध्यस्थता करने का प्रयास किया परंतु थानेदार ने उन्हें कानून की याद दिलाई, इससे मेनका गांधी पीछे हटी. इसके बाद दोनों युवकों की एक दूसरे के खिलाफ दी गई शिकायत पर दोनों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया.
बताया जाता है कि मोटरसाइकिल शरीर पर से गुजर जाने के कारण रास्ते में बैठे कुत्ते की मौत हो गई. इस बात से नाराज हुए कुत्ते के मालिक ने मोटरसाइकिल चालक की बेदम पिटाई कर डाली. यह मामला फ्रेजरपुरा पुलिस थाना पहुंचा. अपनी बाजू कमजोर होती देख कुत्ते के मालिक ने सीधे मेनका गांधी को फोन लगाकर थानेदार से बात करायी. पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी पर्यावरण प्रेमी व वन्य और पालतु प्राणियों के हित के लिए काम करने वाले संगठन से जुडी है. यह मामला पुलिस थाने पहुंचा था.
पुलिस ने दी जानकारी के अनुसार हमालपुरा परिसर में रहने वाला गौरव दिपक तागडे (२७) भतीजे के साथ मंगलवार की रात प्रशांत नगर कुछ काम से जा रहा था. इस समय प्रशांत नगर स्थित गौतम बुध्द की मूर्ति के पास मोड पर कुत्ते का एक पिल्ला मोटरसाइकिल के चक्के के निचे आने के कारण मर गया. इस बात से गुस्से में आये कुत्ते के मालिक सुनील पांडे व उनका पुत्र केवल पांडे ने गौरव तागडे की बेदम पिटाई की और देख लेने की धमकी दी. परिसर के अन्य लोगों ने बीच बचाव किया. गौरव तागडे ने की गई पिटाई की शिकायत फ्रेजरपुरा पुलिस थाने दी. जिसके आधार पर पुलिस ने सुनील पांडे व उनके पुत्र केवल पांडे के खिलाफ अपराध दर्ज करने की प्रक्रिया शुरु की. यह खबर पांडे को मिलते ही गुस्से में पांडे फ्रेजरपुरा पुलिस थाने पहुंचे और कहने लगे की मेरा कुत्ता मर गया और तुम मेरे ही खिलाफ अपराध दर्ज कर रहे है, ऐसे कहते हुए विवाद किया. पुलिस थाने के अधिकारी व पांडे के बीच शाब्दिक विवाद शुरु था तब सुनील पांडे ने सीधे मेनका गांधी को फोन लगाकर थानेदार से बात कराई तब थानेदार ने हमेशा की तरह अपनी बोली भाषा में मेनका गांधी से चर्चा कर कानून से अवगत कराया और दोनों की शिकायत पर एक दूसरे के खिलाफ अपराध दर्ज किया.

उसी भाषा में जवाब दिया

पालतु कुत्ता मोटरसाइकिल के निचे आकर मर गया, जिसके कारण दोनों के बीच विवाद हुआ. इस विवाद में पांडे ने तागडे को जमकर पीटा. इस बारे में शिकायत दी, जिसके आधार पर पांडे के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया तब पांडे ने मेनका गांधी को फोन लगाया और बात कराई. उन्होंने जिस भाषा में बात कि उन्हें उसी भाषा में जवाब देकर कानूनन अपराध दर्ज किया है.
– पुंडलिक मेश्राम, थानेदार फ्रेजरपुरा

Related Articles

Back to top button