अमरावती

केंद्र सरकार ने बजट में मूलभूत सुविधाओं पर जोर दिया

सांसद Navneet Rana ने की बजट की सराहना

अमरावती/दि.24 – जिले की सांसद नवनीत राणा ने केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्बारा पेश किए गए बजट की सराहना करते हुए कहा कि बजट में मूलभूत सुविधाओं पर केंद्र सरकार द्बारा जोर दिया गया है. यह बजट आधारभूत सुविधाओं को बढाएगा यह कहकर सांसद राणा ने केंद्र सरकार व केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण की प्रशंसा की.
मंगलवार को संसद भवन में जिले की सांसद नवनीत राणा ने आगे कहा कि अमरावती सहित राज्यभर में कोरोना की स्थिती खतरनाक है. इस स्थिती से निपटने के लिए महाराष्ट्र का जो जीएसटी का हिस्सा है उसे केंद्र सरकार द्बारा दिया जाना चाहिए. सांसद राणा ने महाराष्ट्र के जीएसटी के हिस्से की भी मांग संसद भवन मे की. साथ ही उन्होंने कहा कि उडीसा की तर्ज पर राज्य में पेट्रोल व डीजल के आसमान को छूते दामों को लेकर तत्काल प्रभावी कदम उठाना चाहिए.
जिले की सांसद नवनीत राणा ने महाराष्ट्र की सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राज्य में कोरोना के प्रादुर्भाव से होने वाली मौतो की संख्या व मरीजों की संख्या बढ रही है. कोरोना महामारी की उपाय योजना में राज्य पीछे है और बाकी मामलो में आगे है. कोरोना के साथ ही आधारभूत विकास को भी जरुरी बताते हुए सांसद राणा ने कहा कि नागरिकों की जिंदगी बचाने के लिए केंद्र सरकार प्राथमिकता दे रही है. जिसमें उन्होेंने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्बारा उठाए गए कदम की सराहना की.
संसद भवन में मंगलवार को अपने भाषण में सांसद नवनीत राणा ने केंद्र सरकार से राज्य के जीएसटी का हिस्सा दिए जाने का भी आग्रह किया और कहा कि जीएसटी की इस राशि का उपयोग दवाईयों व वैद्यकीय उपकरणो की खरीदी व अस्पतालों की व्यवस्थाओं पर किया जा सकेगा. सांसद नवनीत राणा ने हाल ही में जिले में ओलावृष्टि के चलते किसानों की फसल बर्बाद हुई है. उन किसानों को आर्थिक सहायता देने की भी मांग उन्होंने केंद्र सरकार से की.

Related Articles

Back to top button