अमरावतीमुख्य समाचार

शहर की राजनीति में शुरू हुआ ‘इधर से उधर’ का दौर

एमआईएम के दो पार्षद जल्द होंगे कांग्रेस में

अमरावती/दि.3– अमरावती मनपा की संशोधित प्रभाग रचना घोषित होते ही मनपा के आगामी चुनाव की सरगर्मियां और सुगबुगाहटें अब तेज हो गई है. साथ ही मनपा के मौजूदा पार्षदों सहित पार्षद बनने के इच्छुकों द्वारा अभी से चुनाव लडने की अपनी तैयारियां शुरू कर दी गई है. जिसके लिए जीत को सुनिश्चित बनाने की तमाम संभावनाओं को अभी से टटोला जा रहा है. ऐसे में पुरानी पार्टी छोडकर नई पार्टी का दामन थामने और इधर से उधर होने का सिलसिला अब शुरू होने में ही है.
बता दें कि, अमरावती मनपा में सांसद असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्ववाली ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमिन यानी एआईएमआईएम के कुल 11 पार्षद है. जिसमें से 10 पार्षद अमरावती व बडनेरा के विभिन्न प्रभागों से चुने गये थे. वहीं चुनाव पश्चात एमआईएम का एक स्वीकृत पार्षद भी चुना गया था. ऐसे में पिछले लोकसभा चुनाव में एमआईएम ने मनपा में अपनी अच्छी-खासी ताकत दिखाई थी और पक्षीय बलाबल के चलते एमआईएम को मनपा की स्थायी समिती सहित विभिन्न समितियों में प्रतिनिधित्व भी मिला. किंतु इस बार शहर के राजनीतिक हालात कुछ हद तक बदल गये है और एमआईएम के कई पदाधिकारी अब अपने लिये कोई नया ठिकाना ढूंढ रहे है. जिनमें एमआईएम के दो मौजूदा पार्षदों का भी समावेश है. विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एमआईएम से असंतुष्ट रहनेवाले दो पार्षद व कुछ पदाधिकारी इस समय कांग्रेस के संपर्क में है और कांग्रेस द्वारा भी इन लोगों पर जमकर डोरे डाले जा रहे है. जिसकी वजह से अगले सप्ताह के पहले या दूसरे दिन ये दोनों पार्षद अपने कई समर्थकोें के साथ एमआईएम की ‘पतंग’ को छोडकर कांग्रेस का ‘हाथ’ थाम सकते है, ऐसी पूरी संभावना देखी जा रही है.
* सत्ता पक्ष व विपक्ष में भी हो सकती है भागमभाम
चूंकि वर्ष 2017 के दौरान हुए मनपा चुनाव के बाद से लेकर अब तक शहर में राजनीतिक हालात और समीकरण काफी हद तक बदल चुके है. ऐसे में उस चुनाव से पहले ‘इधर से उधर’ हुए कई लोग अब एक बार फिर ‘उधर से इधर’ हो सकते है. इसकी भी पूरी संभावना है. इसके तहत सत्ता पक्ष व विपक्ष के पार्षदों की छोड-पकड व भागमभाग वाली स्थिति दिखाई दे सकती है. ऐसे में सभी दलों के शहराध्यक्ष अपने-अपने पार्षदों व पदाधिकारियों को मजबूती के साथ थामे रहने की जुगत में है. साथ ही हर कोई अन्य दलों से निकलनेवाले मजबूत कैंडीडेट को भी लपकने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

Related Articles

Back to top button