अमरावतीमुख्य समाचार

‘उस’ परिवार को शहर पुलिस ने लौटाए 20 लाख रुपए व 28 तोला सोना

कैम्प परिसर के गुलिस्ता अपार्टमेंट में 9 अक्तूबर को हुई थी सनसनीखेज चोरी.

– कुछ घंटे के भीतर फे्रजरपुरा पुलिस ने किया था आरोपियों को गिरफ्तार.
– चोरी का पर्दाफाश करने के साथ ही पूरा माल हुआ था रिकवर.
– आज सीपी रेड्डी के हाथों पीडित परिवार को उनकी रकम व सोना लौटाया गया.
अमरावती/ दि.29 – विगत 9 अक्तूबर को कैम्प परिसर में सर्कीट हाउस के सामने स्थित गुलिस्ता अपार्टमेंट के एक फ्लैट में 20 लाख रुपए नगद व 28 तोले सोने की चोरी हुई थी. पश्चात फे्रजरपुरा पुलिस ने सरगर्मी के साथ जांच करते हुए इस सनसनीखेज चोरी के मामले में एक युवती के साथ दो युवकों को हिरासत में लेकर उनसे चोरी का पूरा माल रिकवर कर लिया. पश्चात आज शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी के हाथों शिकायतकर्ता परिवार को उनकी 20 लाख रुपए की नगद रकम तथा 28 तोले सोना वापिस लौटा दिया गया. जिसके चलते संबंधित परिवार की खुशी का ठिकाना न रहा.
बता दे कि, कैम्प परिसर के गुलिस्ता अपार्टमेंट में रहने वाले जियाउर्रहमान ने विगत अक्तूबर माह में अपनी मिल्कियत वाली एक संपत्ति को बेचा था. जिससे मिली रकम को उन्होंने अपने घर में लाकर रखा था. यह बात उनकी रिश्तेदारी में रहने वाली तथा हमेशा ही उनके घर में आना-जाना करने वाली एक युवती को पता थी. ऐसे में उस युवती ने अपने दो पुरुष साथियों के साथ मिलकर अपने ही रिश्तेदार के घर में डाका डालने की योजना बनाई. जिसे 9 अक्तूबर को अंजाम दिया गया. घर में चोरी हो जाने की बात ध्यान में आते ही संबंधित परिवार ने तुरंत फे्रजरपुरा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. 20 लाख रुपए नकद व 28 तोले सोने की चोरी हो जाने की शिकायत मिलते ही फे्रजरपुरा पुलिस ने तुरंत हरकत में आकर मामले की जांच शुरु कर दी थी तथा गुलिस्ता अपार्टमेंट के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फूटेज भी खंगोले गए. जिसके आधार पर अगले 48 घंटे के भीतर तीन आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए पूरे मामले का पर्दाफाश किया गया. इन आरोपियों ने संबंधित परिवार की रिश्तेदार युवती के साथ भी दो अन्य युवकों का समावेश था.
इसके बाद पुलिस जांच व चार्जशीट से संबंधित तमाम कानूनी प्रक्रियाओं को पूरा करने के उपरांत अदालत के निर्देश पर शहर पुलिस ने बरामद किया गया माल उसके मालिक को वापिस लौटाने का फैसला लिया. जिसकी सूचना संंबंधित परिवार को दी गई. जिसके चलते जियाउर्रहमान एवं उनका परिवार आज शहर पुलिस आयुक्तालय पहुंचे. जहां पर शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने इस परिवार को उनके 20 लाख रुपए नकद व 28 तोले सोने के आभूषण वापिस लौटाए. जिसके लिए संबंधित परिवार व्दारा शहर पुलिस के प्रति आभार ज्ञापित किया गया. इस अवसर पर एसीपी ढोले, पीआई जाधव, पीआई नितीन मगर, पीएसआई गजानन राजमलू तथा पोहेकां खंडारे भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button