अमरावतीमहाराष्ट्र

जनता के हित में बढिया काम कर रही युति सरकार

राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा में रवि राणा का कहना

अमरावती/दि.2– महाविकास आघाडी के नेता केवल विरोध के लिए विरोध कर रहे हैं. जबकि उनकी सरकार के कार्यकाल में प्रलंबित अनेक विकास कार्य इस सरकार ने गतिमान किए हैं. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, दोनों उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस तथा अजीत पवार के नेतृत्व में अमरावती जिले में दो वर्षो में अनेक विकास परियोजनाओं का काम शुरू हुआ है. जिले की कायापलट हो रही है. तत्कालीन सांसद नवनीत रवि राणा के प्रयत्नों से शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय कार्यान्वित होने जा रहा है.
विधायक राणा विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा में भाग ले रहे थे. राणा ने महायुति सरकार के अनेक कामों को गिनाया. उन्होंने बताया कि अमरावती के जीएमसी हेतु 1300 करोड का फंड मिला है. देश में स्वीकृत पीएम मित्र टेक्सटाइल पार्क जिले के नांदगांव पेठ में साकार होने जा रहा हैं. जिसमें 10 हजार करोड का निवेश होगा.
राणा ने बताया कि अमरावती और बडनेरा शहर को सिंभोरा बांध से जलापूर्ति करनेवाली 30 वर्ष पुरानी पाइप लाइन को बदलने का भी कार्य मंजूर हुआ है. नई पाइप लाइन से अगले 50 वर्षो तक अमरावती और बडनेरा के लोगों को नियमित शुध्द पेयजल मिलेगा. इसके लिए तत्कालीन सांसद नवनीत रवि राणा ने 927 करोड रूपए मंजूर करवाए हैं. विधायक राणा ने बताया कि जलजीवन मिशन अंतर्गत हर घर नल और हर घर जल योजना क्रियान्वित कर मेलघाट के धारणी और चिखलदरा सहित अन्य तहसीलों अचलपुर, अंजनगांव, दर्यापुर, चांदुर बाजार के अनेक गांवों में घर- घर नलों से जलापूर्ति हो रही है. महिलाओं की दिक्कतें दूर हुई हैं. विधायक राणा ने सदन में बताया कि भातकुली जैसे खारे पानी के क्षेत्र में किसानों को सिंचाई सुविधा देने डीसीएम फडणवीस के निर्देश पर पेढी परियोजना बन रही है. इस परियोजना के कारण वासेवाडी, गणोजा देवी, निंभा, सावरखेड, नारायणपुर, ततारपुर, अलनगांव आदि गावों का पुनर्वास प्रलंबित है. बारीश का सीजन शुरू हो गया है. पुनवर्सित गांवों में नागरिकों को बडी मुश्किल का सामना करना पड सकता है. अन्य गांवों से संपर्क भी टूट जाता है. अत: इस ओर सरकार ने पहले घ्यान देना चाहिए.

Related Articles

Back to top button