अमरावती

जिलाधीश ने दी अनाथ बच्चों के घर पर भेट

अनाथ संगोपन योजना के प्रभावी अमल हेतु दिये निर्देश

अमरावती/दि.25 – कोविड संक्रमण की वजह से अपने माता-पिता को खो चुके इनायतपूर गांव निवासी बच्चों के घर पर प्रत्यक्ष भेट देते हुए जिलाधीश शैलेश नवाल ने उनका हालचाल जाना. साथ ही संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि, अनाथ बच्चों के लिए चलायी जानेवाली संगोपन योजना का लाभ प्राप्त करने से जिले का एक भी अनाथ बच्चा वंचित नहीं रहना चाहिए. इसके लिए हर ओर खोजबीन की जानी चाहिए और अनाथ बच्चों को सहायता प्रदान करते हुए उन्हें तुरंत ही संगोपन संस्था में दाखिल कराया जाना चाहिए.
बता दें कि, कोविड संक्रमण की वजह से अपने माता-पिता को खो देनेवाले बच्चों के योग्य संगोपन के लिए सरकार की ओर से विशेष योजना चलायी जा रही है. जिसके तहत जिलाधीश शैलेश नवाल गत रोज चांदूर बाजार तहसील के इनायतपूर गांव पहुंचे और उन्होंने यहां पर सुशांत राजेश धोंडे (11) व जागृति राजेश भोंडे (13) इन दो भाई-बहनों से मुलाकात की. इस दोनों बच्चों के पिता का कुछ वर्ष पूर्व निधन हो चुका था. वहीं कुछ समय पूर्व कोविड संक्रमण के चलते उनकी मां का भी निधन हो गया. जिसकी वजह से ये दोनों ही बच्चे अनाथ हो गये. यह बात पता चलते ही जिलाधीश शैलेश नवाल ने इन दोनों बच्चों के घर पहुंचकर उनका हालचाल जाना. साथ ही मौके पर उपस्थित सभी संबंधित अधिकारियों को इन बच्चों के योग्य संगोपन के संदर्भ में आवश्यक दिशानिर्देश भी जारी किये. इस अवसर पर तहसीलदार धीरज स्थूल व गटविकास अधिकारी डॉ. प्रफुल्ल भोरगडे सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे.

तहसील कार्यालय आपके द्वार

चांदूर बाजार तहसील प्रशासन द्वारा ‘तहसील कार्यालय आपके द्वार’ उपक्रम चलाते हुए नागरिकों की विभिन्न समस्याओं का निराकरण किया गया. इस समय जिलाधीश ने तहसील कार्यालय में भेंट देते हुए ऐसे उपक्रम नियमित तौर पर चलाने का निर्देश दिया. साथ ही पालकमंत्री पगडंडी रास्ता अभियान अंतर्गत कोतगावंडी गांव स्थित सडक का मुआयना भी किया. इसके अलावा चांदूर बाजार तहसील के शहापुर गांव स्थित ई-क्लास जमीन पर 2100 पौधों का बांबू वन तैयार किया गया है. इसका भी मुआयना जिलाधीश नवाल द्वारा किया गया.

Related Articles

Back to top button