अमरावती

शहर के मुख्य रास्तों की दुर्दशा

सडकों पर नजर आ रहे गड्ढे ही गड्ढे

अमरावती/दि.21 – शहर के अनेक मुख्य मार्गो की हालत खस्ता हो चुकी है. शहर के बारा रास्तों पर सिमेंट कांक्रीट का काम शुरु है. जिसकी वजह से नागरिकों को परेशानी उठानी पड रही है. शहर के अनेक रास्तों पर गड्ढो पडने की वजह से उन गड्ढोें में मुरुम डालकर उसे भर दिए जाने के काम को प्रशासन धन्यता मान रहा है. सामान्य नागरिकों के घरों के सामने के रास्तों पर अब भी गड्ढे ही दिखाई दे रहे है. दुसरी ओर पदाधिकारियों व अधिकारियों के घर की ओर जाने वाले रास्ते चकाचक है. सर्वसामान्यों के साथ खिलवाड किया जा रहा है. वहीं अधिकारियों व पदाधिकारियों को सुविधा दी जा रही है. जिसको लेकर शहर के नागरिक सवाल उठा रहे है.
शहर के मुख्य रास्तों का काम महापालिका व सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग व्दारा किया जा रहा है. किंतु शहर अंतर्गत आनेवाले रास्तों की दुदर्शा कायम ही है. इन रास्तों का डांबरीकरण किए जाने के पश्चात साल दो साल में ही यह रास्ते उखड रहे है. जोन निहाय यंत्रणा व लोकनिर्माण विभाग के अभियंता इस संदर्भ में क्या कर रहे है यह प्रश्न निर्माण हो रहा है. मुख्य रास्तों का कांक्रीटीकरण शुरु रहते हुए बारिश के पानी का नियोजन न किए जाने की वजह से व्यापारी संकुल व परिसर के नागरिकों के घरों में पानी जमा हो रहा है. जिससे लोक निर्माण विभाग की कार्यप्रणाली की पोल खुली है.

वलगांव मार्ग पर चलना कठिन

चित्रा चौक से वलगांव की ओर जाने वाले मार्ग पर हमेशा ही भीड रहती है. यह मार्ग पूरी तरह से उखड चुका है वाहनों की आवाजाही के चलते वलगांव मार्ग पर चलना कठिन हो रहा है. उडान पुल का काम शुरु होने से भी दिक्कतें आ रही है. इस मार्ग पर चलने वाले नागिरकों को अपनी जान हथेली पर लेकर चलना पड रहा है.

अर्जुन नगर अंतर्गत रास्ते की दुर्दशा

शहर के अर्जुन नगर अंतर्गत मुख्य रास्ते का काम हाल ही में किया गया था. जिसमें शेगांव की ओर जाने वाले अंतर्गत सभी रास्तों की दुर्दशा हो चुकी है. जनप्रतिनिधि व अधिकारियों की अनदेखी के चलते बारिश के दिनों में नागरिकों को परेशानी उठानी पडती है.

जिलाधिकारी कार्यालय की ओर जाने वाला रास्ता उखडा

इर्विन चौक से बियाणी चौक तथा जिलाधिकारी कार्यालय की ओर जाने वाला रास्ता उखड चुका है. इस रास्ते पर वाहनों की आवाजाही होती है. रास्ता उखड जाने की वजह से नागरिकों को व वाहन चालकों को दिक्कतें आ रही है.

Related Articles

Back to top button