अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी तक पहुंची ‘अबकी बार, मुस्लिम आमदार’ की मांग

मुस्लिम समाज के तीन दावेदारों ने अपने समर्थकों सहित की भेंट

* कांग्रेस भवन पर बैठक दौरान जमकर हुआ शक्ति प्रदर्शन
अमरावती/दि.14 – लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी बलवंत वानखडे को मुस्लिम समाज के वोटों की बदौलत मिली जीत के बाद अमरावती विधानसभा क्षेत्र में ‘अबकी बार मुस्लिम आमदार’ की मांग जोर पकडने लगी और मुस्लिम समुदाय द्वारा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से किसी मुस्लिम व्यक्ति को टिकट दिये जाने की मांग उठाई जाने लगी. इसी के तहत शहर कांग्रेस कमिटी द्वारा इच्छुकों से दावेदारी हेतु आवेदन मंगाये जाने की शुरुआत किये जाते ही मुस्लिम समुदाय से वास्ता रखने वाले एड. शोएब खान, नजीर खान बीके तथा मेराज खान पठाल इन तीन इच्छुकों ने भी शहर कांग्रेस कमिटी के पास पार्टी फंड जमा कराते हुए अपने आवेदन प्रस्तुत किये थे. वहीं आज कांग्रेस नगर रोड स्थित कांग्रेस भवन में आयोजित कांग्रेस की दो जिलों की संयुक्त बैठक में भी पार्टी नेताओं के समक्ष अमरावती में अबकी बार मुस्लिम आमदार की मांग बडे जोरो शोरो से उठी. जिसके तहत एड. शोएब खान ने अपने कई समर्थकों के साथ कांगे्रस के प्रदेश प्रभारी रमेश चेनीथल्ला से मुलाकात करते हुए अमरावती विधानसभा क्षेत्र से अपनी दावेदारी पेश की और एक तरह से अपना शक्ति प्रदर्शन भी किया. वहीं नजीर खान बीके और मेराज खान पठान ने भी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में खुद को कांग्रेस की ओर से प्रत्याशी बनाये जाने की मांग की.

इस संदर्भ में जानकारी व प्रतिक्रिया हेतु संपर्क किये जाने पर शहर कांग्रेस कमिटी के उपाध्यक्ष नजीर खान बीके ने बताया कि, वे विगत 25 वर्षों से कांग्रेस के साथ जुडे हुए है और हमेशा ही निस्वार्थ भाव से पार्टी का काम करते आये है. इसके साथ ही वे जमीयत उलमा ए हिंद और तबलीगी जमात के साथ भी विगत लंबे समय से जुडे हुए है. हालिया संपन्न लोकसभा चुनाव में उन्होंने पार्टी प्रत्याशी की जीत के लिए दिलो जान से काम किया. जिसे देखते हुए उनके समर्थकों द्वारा इस बार के विधानसभा चुनाव में दावेदारी पेश करने हेतु उन पर दबाव बनाना शुरु किया गया. जिसके चलते उन्होंने पार्टी के समक्ष खुद को टिकट दिये जाने की मांग रखी है.

* इस बार के विधानसभा चुनाव में मुस्लिम समाज को कांग्रेस की ओर से दावेदारी मिलने के प्रबल पक्षधर रहने वाले वरिष्ठ विधिज्ञ एड. शोएब खान भी कांग्रेस पार्टी से चुनाव लडने के इच्छुकों में शामिल है. जिन्होंने आज प्रदेश प्रभारी रमेश चेनीथल्ला के समक्ष अपने समर्थकों सहित अपना दावा पेश किया है. इस बारे में एड. शोएब खान का कहना रहा कि, मुस्लिम समाज आजादी के बाद से लेकर अब तक हमेशा ही कांग्रेस पार्टी का समर्थक रहता आया है और हमने हमेशा की तरह हालिया संपन्न लोकसभा चुनाव में कांगे्रस प्रत्याशी की जीत हेतु अहम भूमिका निभाई है. ऐसे में विधानसभा चुनाव में किसी मुस्लिम प्रत्याशी को टिकट मिलना हमारा हक है. यह बात कांगे्रस पार्टी ने ध्यान में रखती चाहिए.

Related Articles

Back to top button