अमरावतीमुख्य समाचार

25 को अमरावती व नागपुर विवि के दीक्षांत समारोह एक ही दिन

राज्यपाल कोश्यारी व उच्च शिक्षा मंत्री सामंत की रहेगी उपस्थिति

* 11.15 बजे नागपुर व अपरान्ह 3 बजे अमरावती में होगा दीक्षांत समारोह
अमरावती/दि.13– आगामी 25 मई को संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ तथा राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विद्यापीठ के दीक्षांत समारोह एक ही दिन आयोजीत होने जा रहे है और इन दोनों दीक्षांत समारोहों में विद्यापीठ के कुलपति व राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी तथा उच्च व तंत्रशिक्षा मंत्री उदय सामंत उपस्थित रहेंगे.
बता दें कि, आगामी 25 मई को रातुम नागपुर विद्यापीठ का 109 वां दीक्षांत समारोह प्रात: 11 बजे नागपुर विद्यापीठ परिसर में आयोजीत है. जिसमें कुलपति व राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी द्वारा दीक्षांत भाषण दिया जायेगा और उच्च व तंत्र शिक्षा मंत्री उदय सामंत इस समय प्रमुख अतिथी के तौर पर उपस्थित रहेंगे. इस दीक्षांत समारोह में करीब 2 बजे तक उपस्थित रहने के बाद राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी व उच्च शिक्षा मंत्री उदय सामंत हेलीकॉप्टर के जरिये अमरावती के लिए रवाना होंगे. जहां पर संगाबा अमरावती विद्यापीठ का 38 वां दीक्षांत समारोह अपरान्ह 3 बजे आयोजीत है. इस दीक्षांत समारोह में भी राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी द्वारा दीक्षांत भाषण दिया जायेगा और उच्च व तंत्र शिक्षा मंत्री उदय सामंत इस समय प्रमुख अतिथी के रूप में उपस्थित रहेंगे.

* संगाबा अमरावती विवि के इतिहास में पहली बार दोपहर बाद दीक्षांत समारोह
उल्लेखनीय है कि, अमरावती विद्यापीठ की स्थापना हुए 38 वर्ष हो चुके है और इन तमाम वर्षों के दौरान दीक्षांत समारोह का आयोजन हमेशा ही सुबह 10 या 10.30 बजे से शुरू होता आया है. हालांकि विगत वर्ष कोविड संक्रमण के खतरे को देखते हुए दीक्षांत समारोह का ऑनलाईन आयोजन किया गया था, वहीं अब विद्यापीठ के इतिहास में पहली बार दीक्षांत समारोह का आयोजन दोपहर 3 बजे होने जा रहा है. क्योंकि इसी दिन नागपुर विद्यापीठ का भी दीक्षांत समारोह आयोजीत है और दोनों ही स्थानों पर दीक्षांत समारोहों की अध्यक्षता एवं दीक्षांत भाषण के लिए राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी को आमंत्रित किया गया है. ऐसे में राज्यपाल की उपलब्धता व उपस्थिति के मद्देनजर नागपुर व अमरावती विद्यापीठ के दीक्षांत समारोहों को एक ही दिन के दौरान दो अलग-अलग समयों पर आयोजीत करने का नियोजन किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button