अमरावतीमुख्य समाचार

देश का माहौल बिगाडने जानबूझकर फैलाया जा रहा जातीय तनाव

पीएफआय की जिला शाखा ने राष्ट्रपति के नाम भेजा ज्ञापन

अमरावती/दि.15– पॉप्यूलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआय) की अमरावती जिला शाखा द्वारा जिलाधीश के जरिये राष्ट्रपति के नाम भेजे गये ज्ञापन में कहा गया है कि, विगत दिनों रामनवमी के पर्व पर गुजरात, झारखंड, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, बिहार, गोवा व पश्चिम बंगाल में जो घटनाएं हुई वे अपने आप में दुर्भाग्यजनक है और ऐसी घटनाओं के पीछे रहनेवाली मुल वजहों को खोजा जाना चाहिए. साथ ही देश का माहौल बिगाडने हेतु जानबूझकर पैदा किये जा रहे धार्मिक तनाव को समय रहते नियंत्रित किया जाना चाहिए.
इस ज्ञापन में पीएफआय द्वारा कहा गया कि, देश के कई हिस्सों में कट्टरपंथी हिंदुत्ववादी ताकतों द्वारा हिंदू त्यौहारों की आड लेकर हिंसा व नफरत को बढावा देने का काम किया जा रहा है. जिसके तहत रामनवमी की शोभायात्रा को जानबूझकर मुस्लिम बहुल इलाकों से होकर निकाला गया और वहां पर धार्मिक भावनाओं को उकसाने व आहत करनेवाली नारेबाजी की गई. साथ ही मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में रहनेवाले लोगों के घरों व संपत्तियों सहित मस्जिदों को नुकसान पहुंचाया गया. जिसके परिणामस्वरूप टकराववाली स्थिति बनी. वहीं अब इन घटनाओं की जांच के नाम पर सैंकडों बेगुनाह लोगों की धरपकड की जा रही है और कई लोगों के घरों व संपत्तियों पर बुलडोजर चलाये जा रहे है. यह सीधे-सीधे लोकतांत्रिक मूल्यों का अवमान है. अत: इस पर तुरंत अंकूश लगाया जाये.
ज्ञापन सौंपते समय पीएफआय के जिलाध्यक्ष सोहेल अनवर नदवी, सोहेल खां रज्जाक खान, मो. फैजान नदवी, शेख अवैस व रिजवान कुरेशी आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button