अमरावतीमुख्य समाचार

शहर के विख्यात नवजीवन हॉस्पीटल को देश का सर्वोच्च एनएबीएच एक्रीडिटेशन मानांकन

डॉ. गोविंद लाहोटी ने कहा कि महानगरों की तरह यहां मरीजो को मिलेंगी कम दाम में सभी सुविधा

* ऑर्थोपेडिक क्षेत्र में 31 वर्षो से दे रहा हॉस्पीटल सेवाएं
अमरावती/19 अक्टूबर – शहर के कैंप रोड स्थित विख्यात डॉ. गोविंद व डॉ. आभा लाहोटी द्वारा संचालित नवजीवन हॉस्पीटल यह राष्ट्रीय मानांकन रूग्णालय संस्था का पूर्ण स्तरीय मान्यता (एनएबीएच) एक्रीडिटेशन प्राप्त करनेवाला अमरावती का पहला हॉस्पीटल साबित हुआ है.
देश का सर्वोत्तम मानांकन मिलने पर अमरावती के विख्यात ऑर्थोपेडीक डॉ. गोविंद लाहोटी ने अमरावती मंडल को बताया कि यह अमरावती शहर सहित जिले के नागरिकों के लिए निश्चित अभिमान की बात है. पिछले 31 वर्षो से नवजीवन हॉस्पीटल ऑर्थोपेडीक क्षेत्र में मरीजो को लगातार उत्कृष्ठ दर्जे की सेवा प्रदान करता आ रहा है. अलग-अलग प्रकार के फ्रैक्चर और अनेक प्रकार की पेचीदा शस्त्रक्रिया सफल रुप से पूरी कर मरीजो को एक तरह से नवजीवन प्रदान किया है, ऐसा कहने में कोई हरकत नहीं होगी, ऐसा डॉ. गोविंद लाहोटी ने बताते हुए आगे कहा कि उन्होंने चिकित्सा क्षेत्र में यहीं न थमते हुए विविध प्रत्यारोपण व मनको की सर्जरी सुविधा उपलब्ध की. इसके लिए अस्पताल में लगनेवाली सुविधा, सुसज्ज (हाईटेक) ऑपरेशन थिएटर और उपकरण, कर्मचारी व उत्कृष्ठ नर्सिंग सेवा की गुणवत्ता में समय-समय पर बढ़ोत्तरी कर अमरावती के अस्पतालो में एक आदर्श हॉस्पीटल के रुप में नाम किया है.
डॉ. गोविंद लाहोटी के अथक परिश्रम, उच्चतम गुणवत्ता की मरीज सेवा की जिद्द आदि बातो के कारण नवजीवन हॉस्पीटल यह एनएबीएच इस राष्ट्रीय स्तर की संस्था के हर कसोटी पर खरा उतरा है और एनएबीएच एक्रीडिटेशन प्राप्त करने में प्रथम क्रमांक का हॉस्पीटल साबित हुआ है. इसके लिए डॉ. गोविंद लाहोटी व डॉ. आभा लाहोटी का वैद्यकीय क्षेत्र सहित समाज के सभी स्तर पर अभिनंदन किया गया है.

तीन श्रेणी के रहते है मानांकन
डॉ. गोविंद लाहोटी ने बताया कि सर्वप्रथम कोई अस्पताल शुरू करने पर गर्वमेन्ट ऑफ इंडिया का प्रथम एनएबीएच एंट्री लेवल पश्चात दूसरा प्रोग्रेसिव और देश का सर्वोत्तम यानी फाइनल एनएबीएच एक्रीडिटेशन मानांकन रहता है. इन तीनों श्रेणियों में विविध बिंदुओं का मूल्यांकन किया जाता है. सर्वोच्च मानांकन के समय दो सदस्यो का दल जांच के लिए आया था. निरीक्षण के बाद यह मानांकन प्राप्त हुआ है.

अस्पताल में सभी उच्चस्तर की सुविधा
डॉ. गोविंद लाहोटी ने बताया कि एनएबीएच एक्रीडिटेशन मानांकन मिलने से अब यहां शहर सहित जिले के मरीजों को इलाज के लिए उत्कृष्ठ सुविधा मिल सकती है. यह हॉस्पीटल अस्थीरोग – ऑर्थोपेडिक है. हड्डियों की सारी तरह की ट्रीटमेंट की जाती है. यहां फ्रैक्चर व ज्वॉईंट के प्रत्यारोपण व मनको की सर्जरी आदि सभी तरह के ऑपरेशन किए जाते है. साथ ही अस्पताल में पैथालॉजी, फिजीयोथैरपी, मेडिकल स्टोअर की सुविधा के लावा यह हॉस्पीटल सारी बीमा कंपनी से जुडा है. सरकार के ईएसआईसी और बीएसएनएल के मरीजो का सरकारी दाम पर इलाज किया जाता है. गरीब मरीजो को विशेष छूट भी दी जाती है.

ईएमआई की व्यवस्था
नवजीवन हॉस्पीटल में किसी गरीब मरीज के पास यदि पैसे नहीं है और आपात उपचार की आवश्यकता है तो आएमआई के जरिए भी इलाज करवाने की सुविधा उपलब्ध रहने की जानकारी डॉ. गोविंद लाहोटी ने दी. उन्होंने कहा कि बजाज फाइनांस कंपनी के जरिए यह सुविधा यहां उपलब्ध करवाई गई है.

Related Articles

Back to top button