अमरावती

मार्की के सरपंच पर दर्ज अपराध वापस लिया जाए

रिपाई का पुलिस आयुक्त कार्यालय पर मोर्चा

वलगांव/दि.25 – वलगांव थाना अंतर्गत आनेवाले मार्की ग्राम पंचायत के सरपंच राजकुमार दाभाडे के खिलाफ पोस्को का मामला दर्ज किया गया था. जिसमें इस अपराध के मामले को वापस लिए जाने की मांग बुधवार को आरपीआई द्बारा पुलिस आयुक्त कार्यालय पर मोर्चा निकालकर की गई. वलगांव पुलिस द्बारा सरपंच राजकुमार दाभाडे पर अपराध दर्ज किए जाने से गांव के नागरिक व महिलाएं बडी संख्या में पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंची और दर्ज मामला वापस लिए जाने की मांग की.
23 जनवरी को मार्की गांव की सार्वजनिक नालियों को साफ करने हेतु ग्राम पंचायत द्बारा पारित प्रस्ताव मंजूरी के लिए भिजवाया गया था. उस समय गांव के कुछ लोगों ने सरपंच राजकुमार दाभाडे को जातिवाचक गाली गलौच कर उस पर हमला किया था. इस मामले में वलगांव पुलिस थाने में नवर्निवाचित उपसरपंच व सदस्य की शिकायत दाखिल की गई थी.
थानेदार ठाकूर ने शिकायत दर्ज करने में टाल मटौल करने का आरोप लगाया गया. इसके पश्चात योजना बनाकर सरपंच दाभाडे के खिलाफ पोस्को का मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया गया. आरोपियों द्बारा सरपंच को फंसाने का आरोप आंदोलनकारियों ने लगाया और सरपंच राजकुमार दाभाडे पर जो मामला दर्ज किया गया है उसे वापस लिए जाने की मांग तथा पुलिस निरीक्षक ठाकूर को निलंबित किए जाने की मांग रिपाई द्बारा पुलिस आयुक्त से की गई. इस समय एड. दीपक सरदार, साहबराव खंडारे, हेमराज बोके, सुजाता नितनवरे, आरती पुढारे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button