अमरावती

सामान्य परिवार की बेटी ने डॉक्टर बनकर मां का स्वप्न किया साकार

शिरजगांव कस्बा की प्राजक्ता ने उत्तीर्ण की एमबीबीएस परीक्षा

चांदुर बाजार/दि. 16- तहसील अंतर्गत आनेवाले शिरजगांव कस्बा की रहनेवाली साधारण परिवार की बेटी प्राजक्ता ने अपनी लगन और मेहनत के चलते डॉक्टर बनकर अपनी मां सेवा निवृत्त स्वास्थ्य सेविका निर्मला शिरसाठ का स्वप्न साकार किया. प्राजक्ता सुरेश शिरसाठ सामान्य परिवार की युवती है. उसने स्थानीय जिप मराठी शाला में कक्षा चौथी तक शिक्षा पूर्ण की. उसके पश्चात गांव के ही बालमुकुंद राठी विद्यालय में 10 वी तक शिक्षा हासिल की. इतना ही नहीं प्राजक्ता ने 10 वीं कक्षा में गुणवत्ता श्रेणी में अपना नाम दर्ज करवाया था.
प्राजक्ता की मां निर्मला सिरसाठ सेवा निवृत्त स्वास्थ्य सेविका है. उनका सपना था कि उनकी बेटी भी डॉक्टर बनकर ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर अपनी स्वास्थ्य सेवाएं दे. अपनी मां का स्वप्न साकार करने प्राजक्ता ने अमरावती के ब्रिजलाल बियाणी महाविद्यालय में 12 वीं सायंस में प्रवेश लिया और अपनी पढाई पूर्ण की. नागपुर के शासकीय मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढाई पूर्ण कर अपनी मां का स्वप्न साकार किया.
प्राजक्ता के परिवार में उसके माता-पिता और एक भाई है. पिता सेवानिवृत्त शिक्षक है तथा भाई तुषार शिक्षक बैंक में कार्यरत है और मां निर्मला शिरसाठ सेवानिवृत्त स्वास्थ्य सेविका है. प्राजक्ता ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व भाई सहित गुरूजनों को दिया. गत 10 जून को नागपुर में आयोजित दीक्षांत समारोह में प्राजक्ता को एमबीबीएस की पदवी प्रदान की गई. एमबीबीएस के बाद प्राजक्ता एमएस अथवा एमडी करना चाहती है. उसकी सफलता पर सर्वत्र प्रशंसा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button