अमरावती

सतीधाम में परसों श्रीकृष्ण जन्माष्टमी

अमरावती के अपने डॉ. दीपक चौधरी देंगे प्रस्तुति

* श्रद्धा दास और रमेश दास अतिथि कलाकार
अमरावती/दि.5- भादो उत्सव के लिए पूरे भारत में सुविख्यात रायली प्लॉट स्थित सतीधाम मंदिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव परसों 7 सितंबर को मनाया जाएगा. अमरावती के अपने जस गायक डॉ. दीपक चौधरी प्रस्तुति देंगे. ऐसे ही कोलकाता श्रद्धा दास एवं प्रसिद्ध ढोल वादक रमेश दास अतिथि कलाकार होंगे. श्रद्धा दास ने जी टीवी और स्टार प्लस के रियालिटी शो जीते हैं. रमेश दास भारत के अग्रणी दस ढोलक वादक में गिने जाते हैं.
* सुंदर सजावट, नाना प्रकार के प्रसाद
पारंपरिक उत्सव के तहत मंदिर की सुरुचिपूर्ण सजावट होगी. ऐसे ही बाल कृष्ण को प्रिय नाना प्रकार के भोग लगाए जाएंगे. भाविकों से गुरुवार शाम 8 बजे से शुरु हो रहे उत्सव में सहभागी होने का अनुरोध सतीधाम मंदिर ने किया है.
* सभी मंदिरों में हो रही तैयारी
जन्माष्टमी उत्सव की अनेक मंदिरों में भव्य तैयारी शुरु है. सुंदर सजावट हो रही है. बाजार में भी मंदिर और भगवान को सजाने की समाग्री खरीदने ग्राहक उमडे हैं. अनेक अवसरों की तहर इस बार भी जन्माष्टमी का पर्व दो दिन मनाया जा रहा है. कुछ देवालयों में कल 6 सितंबर को और कहीं-कहीं परसों पर्व की तैयारी हो रही है.
* माता खिडकी श्रीकृष्ण मंदिर
माता खिडकी के पुराण प्रसिद्ध श्रीकृष्ण मंदिर में कल सवेरे 6 बजे से नामस्मरण के साथ उत्सव आरंभ होगा. उपरांत पारायण, मंगल स्नान, उटी और उपहार का कार्यक्रम होगा. रात्रि 12 बजे बडे उल्लास से जन्मोत्सव मनाया जाएगा. यहां के उत्सव हेतु दिल्ली, पंजाब, राजस्थान और प्रदेश के कोने-कोने से भक्त आते हैं. राजस्थान के धौलपुरी गुलाबी पत्थरों से बनाया गया मंदिर आकर्षण का केंद्र हैं. जन्माष्टमी उत्सव का लाभ लेने का अनुरोध ट्रस्ट के अध्यक्ष सुभाष पावडे, उपाध्यक्ष डॉ. अशोक राउत, सचिव एड. अरुण ठाकरे, कोषाध्यक्ष एस. पी. देशमुख, विश्वस्त अनिल साहनी, सुशांत चर्जन, रावसाहब राउत, प्रबंधक विनोद कराले, नितिन देशमुख, राहुल सावरकर ने किया है.

Related Articles

Back to top button