अमरावती

ग्रामीण क्षेत्रों के विकास हेतु निधि की कमी नहीं पडने दी जाएगी

पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर का प्रतिपादन

* तिवसा तहसील में 6 करोड 50 लाख के कामों का भूमिपूजन
अमरावती / दि.21- जिले का ग्रामीण क्षेत्र औद्योगिक दृष्टि से संपूर्ण व सक्षम हो इसके लिए मजबूत रास्तों की निर्मिती आवश्यक हैं. ग्रामीण क्षेत्रों में यातायात के साधन व अन्य सुविधाओं के साथ विविध विकास कामों के लिए निधि की कमी पडने नहीं दी जाएगी. ऐसा प्रतिपादन जिले की पालकमंत्री तथा राज्य की महिला व बाल विकास मंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने व्यक्त किया. वे रविवार को तिवसा तहसील स्थित दिवाणखेड, मार्डी, चेनुष्ठा, जहांगीरपुर, बोर्डा, आखतवाडा, धामंत्री, उमरखेड, तारखेड, मोझरी यहां रास्तों के भूमिपूजन के अवसर पर बोल रही थी.
तहसील अंतर्गत आने वाले दिवाणखेड यहां 11 लाख रुपए की निधि से रास्ते के काम का भूमिपूजन किया गया. वहीं 20 लाख रुपए की निधि से मूलभुत सुविधा निधि अंतर्गत मार्डी-तिवसा स्थित गणपती मंदिर से पेट्रोलपंप की ओर जानेवाले रास्ते के कांक्रीटीकरण काम का किया गया. स्थानीय रास्ते काम का व पारधी बस्ती से बलिराम महाराज मंदिर तक रास्ते के कामों का भूमिपूजन पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर के हाथों किया गया. उसी प्रकार व्यायामशाला, वाचनालय, दिवाणखेड-परसोडा रास्तेे का खडीकरण, कांक्रीटीकरण, नाला खोलीकरण आदि कामों के प्रस्ताव प्रस्तुत किए जाने के निर्देश पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने संबंधित अधिकारियों को दिए.

कुर्‍हा में 1 करोड 10 लाख की निधि से विकास काम
कुर्‍हा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की मुख्य ईमारत की दुरुस्ती व निवासस्थान की दुरुस्ती के कामों का शुभारंभ किया गया. वहीं सुरक्षा दीवार का निर्माण, हरिजन बस्ती का सौंदर्यीकरण, स्थानीय रास्तों का कांक्रीटीकरण, हनुमान मंदिर परिसर के रास्तों का कांक्रीटीकरा आदि विकास कामों के लिए 1 करोड 10 लाख रुपए की निधि पालकमंत्री व्दारा मंजूर करवायी गई थी. जिसका विधिवत भूमिपूजन पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर के हस्ते किया गया.

चेनुष्ठा में 1 करोड 55 लाख रुपए की निधि से विकास काम
कुष्ठा-चेनुष्ठा-बोर्डा यहां छोटे-छोटे पुलों के निर्माण कार्य, रास्तों का कांक्रीटिकरण, रास्तो की दुरुस्ती के लिए 1 करोड 55 लाख रुपए की निधि से विकास कामों का भूमिपूजन पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर के हस्ते किया गया. इस अवसर पर पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने पुलों की ऊंचाई उचित व योग्य हो व तेज गति से किया जाए ऐसा निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिए.

बोर्डा, आखतवाडा, उबंरखेड, मोझरी में रास्ते व पुलों का भूमिपूजन
तहसील अंतर्गत बोड, आखतवाडा, उबंरखेड, मोझरी में रास्तों व पुलों के कामों का भूमिपूजन तथा बोर्डी, शिंदवाडी यहां 38 लाख रुपए की निधि से विकास कामों का भूमिपूजन किया गया. वहीं आखतवाडा, धामंत्री रास्ते का 50 लाख रुपए की निधि से दुरुस्तीकरण, उबंरखेड से तारखेड व रास्ते तथा नाली का 36 लाख रुपए की निधि से निर्माण कार्य व दापोरी, जावरा पुल का 1 करोड 50 लाख की निधि से निर्माण कार्य का भूमिपूजन पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर के हस्ते किया गया. इस समय जिप महिला व बालकल्याण समिति सभापति पूजा आमले, पस सभापति शिल्पा हांडे, तिवसा के तहसीलदार वैभव फरतारे, लोकनिर्माण विभाग उपअभियंता तथा जिप लोकनिर्माण विभाग के उपविभागीय अभियंता उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button