अमरावती

डॉ. बोंडे से मिला प्रतिनिधि मंडल

दिल्ली और कोची सीधी रेल की मांग

अमरावती/दि.25– केसीए रेलवे कृति समिति ने सांसद डॉ. अनिल बोंडे और नवनीत राणा से भेंट कर दिल्ली और कोची के लिए सीधी ट्रेन की मांग रखी. दोनों ही सांसदों ने इस विषय में रेल प्रशासन से बात करने और शीघ्रता से शुरु करने की कोशिश का आश्वासन दिया. समिति ने कहा कि अमरावती तेजी से बढ रहा है. यहां पीएम मित्र टेक्सटाइल पार्क भी विकसित होने वाला है. यह क्षेत्र कपास तथा सोयाबीन का प्रमुख क्षेत्र है. यातायात नेटवर्क से यहां के विकास को गति मिलेगी. अमरावती से दिल्ली और अमरावती से कोची/तिरुअनंतपुरम सीधी रेल सेवा आवश्यक होने की बात केसीए ने कही. उन्होंने बताया कि अमरावती से चारों दिशाओं में सीधी ट्रेन सेवा यहां की प्रगति में गति लाएगी.
उन्होंने पश्चिम में अहमदबाद-जामनगर, पूरब में हावडा/गुवाहाटी, दक्षिण में कोची, कन्याकुमारी, उत्तर में दिल्ली, जम्मूतवी रेल सेवा पर जोर दिया. समिति का कहना रहा कि अमरावती से निजामुद्दीन गाडी की बडी डिमांड है. ऐसे ही कोची तिरुअनंतपुरम ट्रेन अमरावती से होकर चलाने पर 400 किमी और महत्वपूर्ण समय की बचत होगी. मौजूदा दिल्ली-कोची गाडी 2810 किमी का फेरा लेती है. अमरावती से होकर यह ट्रेन 2427 किमी यात्रा तक सीमित रहेगी. वक्त भी कम लगेगा. इस ट्रेन को भरपूर यातायात उपलब्ध होने का दावा भी कमेटी ने किया है.
केसीए ने इंदौर-यशवंतपुरम को कोची तक, बल्लारशाह-वर्धा फास्ट पैसेंजर को अमरावती तक बढाने और अमरावती से वाशिम और बैतूल के लिए नई ट्रेनें शुरु करने का अनुरोध दोनों सांसदों से किया. इस प्रतिनिधि मंडल में संयोजक पी. जे. एन्टोनी, संजीव पानीटकर, के. ओ. शाजू, सी. बी. मैथ्यू, से. बी. देवासी, जोश वारकी, जॉबी वरगीस, प्रकाश झारे और अन्य का समावेश रहा.

Related Articles

Back to top button