अमरावतीमुख्य समाचार

अपंगों की प्रलंबित मांगों को जल्द किया जाये पूरा

अपंग संस्था ने पत्रवार्ता में उठायी मांग

अमरावती/दि.2– अपंगों की विभिन्न जीवनावश्यक एवं मुलभूत समस्याओं से संबंधित मांगे विगत लंबे समय से प्रलंबित पडी है. ऐसे में सरकार एवं प्रशासन को चाहिए कि, अपंगों से संबंधित सभी प्रलंबित मांगों को जल्द से जल्द पूरा किया जाये. इस आशय की मांग यहां बुलाई गई पत्रकार परिषद में अपंग संस्था के संस्थापक अध्यक्ष सचिन गजभिये द्वारा की गई है.
जिला मराठी पत्रकार संघ के स्थानीय वालकट कंपाउंड परिसर स्थित मराठी पत्रकार भवन में बुलाई गई पत्रवार्ता में बताया गया कि, दिव्यांगजनों को व्यवसाय करने हेतु बस स्टैण्ड व सरकारी कार्यालयों में जगह उपलब्ध करायी जानी चाहिए. साथ ही दिव्यांग व्यक्तियों को जल्द से जल्द अंत्योदय व बीपीएल कार्ड भी वितरित किये जाने चाहिए. इसके अलावा अपंग स्वयंरोजगार पूंजी निवेश योजना के कर्ज मामलों को त्वरित अग्रणी बैंक के जरिये मंजुर करना चाहिए और जिले के सभी दिव्यांगजनों को पांच फीसद निधी उपलब्ध करायी जानी चाहिए.
इसके अलावा इस पत्रकार परिषद में यह भी मांग की गई कि, दिव्यांगजनों के साथ जालसाजी व धोखाधडी करनेवाले समाजकल्याण अपंग विभाग के कर्मचारी प्रशांत सांगोले को त्वरित निलंबीत किया जाये तथा दिव्यांगों के साथ अपमानास्पद व्यवहार करने के लिए सांगोले के खिलाफ दिव्यांग अधिनियम 2016 की धारा 92 (ब) के तहत तुरंत अपराध दर्ज किया जाये. इस पत्रकार परिषद में संस्थापक अध्यक्ष सचिन गजभिये सहित संगठन के प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button