अमरावती

पदोन्नति प्राप्त पुलिस कर्मियों की पदावनती को रद्द किया जाये

सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी, कर्मचारी संघ की मांग

अमरावती/प्रतिनिधि दि.21 – कुछ दिनों पूर्व महाराष्ट्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार अलग-अलग पदों पर कार्यरत पुलिस कर्मियों को पदोन्नति दी गई थी. किंतु विगत 5 मई को इस पदोन्नति के आदेश को रद्द कर सभी पदोन्नति प्राप्त पुलिस कर्मियों को पदावनत किया गया और उन्हें उनके पुराने पद पर पदस्थ करने का निर्णय जारी किया गया. यह लंबे समय से पदोन्नति की प्रतीक्षा कर रहे पुलिस कर्मचारियों के लिए अन्याय व अपमानवाली बात है. अत: इस पदावनती के आदेश को रद्द कर संबंधित पुलिस कर्मचारियों को तुरंत पदोन्नति दी जाये. इस आशय की मांग सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी, कर्मचारी परिवार अन्याय निवारण महासंघ द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे के नाम जारी ज्ञापन में की गई है.
इस ज्ञापन में कहा गया है कि, पहले पदोन्नति देने के बाद कुछ दिनों के भीतर पुलिस कर्मियोें को पदावनत करना एक तरह से अपमानास्पद व अन्यायकारक कार्रवाई है. जिससे पुलिस कर्मियों का मनोबल टूट सकता है. साथ ही यह आरोप भी लगाया गया कि, महाराष्ट्र सरकार द्वारा पहले पदोन्नति का निर्णय लेते हुए, उसे बाद में किसी के दबाव में आकर बदल दिया गया. किंतु महाराष्ट्र सरकार द्वारा अपने फैसले का पुनर्विचार किया जाना चाहिए और पदोन्नति हेतु पात्र रहनेवाले पुलिस कर्मियों को पूरे सम्मान के साथ पदोन्नति दी जानी चाहिए.
ज्ञापन सौंपते समय संगठन के अध्यक्ष राजेंद्रसिंह राजपुत, उपाध्यक्ष शौकत अली अब्बासअली, कोषाध्यक्ष माणिकराव राउत आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button