अमरावतीमुख्य समाचार

वीडियो वायरल होने के बाद जागा महकमा

गाडगेनगर पुलिस का कारनामा

* हत्या के प्रयास का केस 325 में किया था दाखिल
अमरावती/दि.27- सोशल मीडिया को हर कोई दोष देता है. मगर यही मीडिया कई बार बडा प्रभावी भी साबित हुआ है. अमरावती में ही गाडगेनगर क्षेत्र के सूरज कैफे पर हुई भयानक वारदात का वीडियो गत शाम वायरल होने के बाद गाडगेनगर पुलिस की कारगुजारी शहरवासियों के सामने आई. आनन-फानन में पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने निर्देश देकर दफा 325 का मामला हत्या के प्रयास अर्थात धारा 307 के तहत दर्ज करने कहा. अब गाडगेनगर के थानेदार आसाराम चोरमले खुद जीप लेकर गली-गली दोनों हमलावर आरोपियों को खोज रहे हैं. यह होता है मीडिया का दनका.
जानकारी के अनुसार गाडगेनगर के सूरज कैफे पर 23 साल का विद्यार्थी गोपीसिंह सोलंकी चाय पीने गया था. वह चाय पान कर रहा था कि वहां आरोपी आशीष मकेश्वर और संकेत वानखडे दोनों (शेगांव निवासी) आए. उन्होंने गोपीसिंह के कंधे पर हाथ रखा. दोनों की गोपी से किसी बात पर कहासुनी हो गई. बताते है कि गोपी ने चाय का कप उछाल दिया. जिससे चिढकर आशीष और संकेत ने गोपी पर हमला किया. चाय बनाने के दांडी गंज से गोपी के सिर पर वार पर वार, कई प्रहार किए.
गोपी की जान लेने की कोशिश की गई. इसके बावजूद गाडगेनगर थाने में जब मामला पहुंचा तो हमेशा की तरह पुलिस ने मामूली चोट के हिसाब से दफा 325 के तहत अपराध दर्ज कर लिया. अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली. कानून के जानकार बताते हैं कि दफा 325 में आरोपी की गिरफ्तारी जरुरी नहीं होती. उसी प्रकार कुछ वर्ष पहले किए गए बदलाव के कारण कई धाराओं में पुलिस की कार्रवाई के हाथ बांध दिए गए हैं.
* वीडियो वारयल और जागा महकमा
गोपीसिंह पर चाय के दांडीगंज से भयानक अंदाज में वार पर वार करने का वीडियो गत शाम सोशल मीडिया पर जारी हुआ. हजारों लोगों ने इसे देखा. प्रत्येक का कहना रहा कि, यह तो सरासर हत्या का प्रयास है. जिससे अमरावती की खाकी सकपका गई. मामला देखा गया. 15 तारीख का रोजनामचा निकालकर भी देखा वहां धारा 325 के तहत केस दर्ज होने की पुष्टि हुई. बताते हैं कि सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने वायरल वीडियो देखने पश्चात गाडगेनगर के थानेदार को मामला कातिलाना हमले अर्थात धारा 307 के तहत प्रकरण परिवर्तित करने की जानकारी स्वयं रेड्डी ने मीडिया को दी.

* क्या कहा सीपी ने
सीपी रेड्डी ने आज दोपहर मीडिया से बातचीत में कबूल किया कि, उक्त घटना पुलिस स्टेशन गाडगेनगर की हद में घटी है. घटना की गंभीरता को देखकर जख्मी के डॉक्टर के प्रमाणपत्र के बाद हत्या का प्रयास का जुर्म दर्ज करने कहा है. आरोपियों को गाडगेनगर पुलिस गिरफ्तार करेगी.

 

Related Articles

Back to top button