अमरावती

नये साल की शुरुआत से वाहनों की विक्री में इजाफा

अमरावती/दि.15 – इस समय यद्यपि महंगाई अपने उच्चतम स्तर पर है, लेकिन इसके बावजूद भौतिक वस्तू व साहित्य खरीदी में कोई फर्क नहीं पडा है. विशेष तौर पर बेहद जरुरी रहने वाले साहित्य की खरीदी को पहली प्राथमिकता दी जा रही है. इस बार नववर्ष के पहले महिने यानि जनवरी माह के दौरान 3 हजार 614 दुपहिया व 577 चारपहिया वाहनों की खरीदी हुई. चूंकि इन दिनों दुपहिया व चारपहिया वाहन भी बेहद जरुरी वस्तूओं में शामिल है. ऐसे में इन वाहनों की विक्री लगातार बढ रही है.
पेट्रोल वाहनों के लिए 2 माह की वेटींग
ऑटो मोबाइल कंपनियों में हमेशा ही अंतर्गत स्पर्धा चलती रहती है, जिसके चलते हर कंपनी अधिक से अधिक उत्पादन कर अपने ग्राहकों को उनकी पसंद के अनुरुप वाले वाहन का मॉडल उपलब्ध कराने का प्रयास करती है. साथ ही दूसरी ओर पेट्रोल के दाम इस समय आसमान छू रहे है. इसके बावजूद भी पेट्रोल वाहनों की अच्छी खासी मांग है, जिसकी वजह से पेट्रोल वाहनों के लिए 2-2 माह की वेटींग चल रही है.
इलेक्ट्रीक वाहनों की भी मांग बढी
पेट्रोल व डीजल के दाम बढने की वजह से अब बैटरी पर चलने वाले इलेक्ट्रीक वाहनों की मांग अच्छी खासी बढ रही है और लोगबाग बैटरी चलित चारपहिया व दुपहिया वाहन खरीदना पसंद कर रहे है.
माल वाहक वाहनों का भी बाजार बढा
इलेक्ट्रीक वाहन निर्मिति कंपनी द्बारा अलग-अलग प्रकार के माल वाहक वाहन बाजार में उतारे गए है. ऐसे में अब शहर की सडकों पर बैटरी चलित तिपहिया वाहन भी दिखाई देने लगे है. जिनमें मालवाहक वाहनों के साथ-साथ यात्री वाहनों का भी समावेश है.
जनवरी में 4215 वाहनों की पंजीयन
इस बार जनवरी माह में 4215 वाहनों का पंजीयन हुआ है. जिसमें पेट्रोल व डीजल के साथ ही इलेक्ट्रीक एलपीजी वाहनों का समावेश है. जारी वर्ष के पहले ही माह में वाहनों का जम्बो पंजीयन होने के चलते उम्मीद है कि, इस वर्ष राजस्व में अच्छी खासी वृद्धि होगी.
– सिद्धार्थ ठोके,
अतिरिक्त प्रादेशिक परिवहन अधिकारी

Related Articles

Back to top button