अमरावतीमुख्य समाचार

बापट चौक के जर्जर राठी कॉम्प्लेक्स को ढहाना शुरु

मनपा की नोटीस के बाद संकुल के संचालक ने आरंभ की प्रक्रिया

अमरावती/दि.1- राजापेठ जोन अंतर्गत आने वाले बापट चौक स्थित 85 वर्ष पुराने जर्जर राठी कॉम्प्लेक्स को ढहाना आरंभ कर दिया गया है. मनपा की नोटीस मिलने के बाद संबंधित संचालक ने इस तिमंजिला इमारत को ढहाना शुरु कर दिया.
जानकारी के मुताबिक मनपा के राजापेठ जोन अंतर्गत आने वाले बापट चौक में नंदकिशोर राठी नामक व्यवसायी की तिमंजिला इमारत है. राठी कॉम्प्लेक्स के नाम से इस इमारत में कुल 11 किराएदार थे. लेकिन इस इमारत को करीबन 80 से 85 वर्ष पूर्ण होने के कारण मनपा द्वारा जर्जर हुए इस कॉम्प्लेक्स को ढहाने के लिए संबंधित संचालक को पिछले तीन से चार साल से नोटीस दी जा रही थी. वर्तमान में बारिश का मौसम रहने और यह इमारत काफी जर्जर और सर्वेक्षण में सी-1 श्रेणी में रहने से 21 जुलाई 2023 को उसे तत्काल गिराने की नोटीस मनपा द्वारा दी गई थी. साथ ही चेतावनी दी गई थी कि यदि संबंधित इमारत के संचालक द्वारा उसे नहीं ढहाया गया और कोई अनहोनी हुई तो इसके लिए मनपा प्रशासन जिम्मेदार नहीं रहेगा. साथ ही यह भी हिदायत दी गई थी कि यदि मनपा अपने मनुष्य बल लगाकर उसे गिराती है तो पूर्ण खर्च संबंधित संचालक को देना पड़ेगा. नोटीस मिलने के बाद कॉम्प्लेक्स के संचालक नंदकिशोर राठी ने इस इमारत में मौजूद किराएदारों से अपनी दुकानें खाली करवाकर खुद ही निजी मजदूरों की सहायता से इस तिमंजिला इमारत को ढहाना शुरु कर दिया है.
सड़क पर बैरिकेटिंग नहीं
बापट चौक स्थित अति जर्जर राठी कॉम्प्लेक्स को ढहाने का काम संकुल के संचालक नंदकिशोर राठी द्वारा खुद ही किया जा रहा है. लेकिन यह मार्ग 24 घंटे चहल-पहल वाला है. इसके बावजूद इमारत को गिराने का काम शुरु रहते सुरक्षा की दृष्टि से बेरिकेटिंग नहीं की गई है.
मनपा द्वारा दी गई थी नोटीस
राठी कॉम्प्लेक्स की इमारत जर्जर होने के कारण पिछले तीन-चार वर्ष से उसे गिराने नोटीस दी जा रही थी. आखिर नोटीस कुछ दिन पहले 21 जुलाई को दी गई थी. नोटीस मिलने के बाद कॉम्प्लेक्स के संचालक नंदकिशोर राठी ने खुद ही उसे गिराना शुरु कर दिया है. इस कॉम्प्लेक्स में 11 किराएदार थे.
– प्रमोद इंगोले, इंजीनियर, मनपा अमरावती.

Related Articles

Back to top button