अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

दो बच्चों की गुमशुदगी से मचा हडकंप

दो घंटे बाद दोनों बच्चे सकुशल मिले

* रास्ता भटक जाने की वजह से हुए थे लापता
* नागपुरी गेट थाना क्षेत्र की घटना, पुलिस की सतर्कता काम आयी
अमरावती/दि.27 – स्थानीय नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन में आज सुबह एक 30 वर्षीय महिला ने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई कि, उसके 11 व 9 वर्ष की आयु वाले दो बच्चे कही लापता हो गये है तथा संभवत: किसी के द्वारा उसके दोनों बच्चों का अपहरण कर लिया गया है. यह शिकायत मिलते ही नागपुरी गेट पुलिस तुरंत ही हरकत मेें आयी तथा परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों के फूटेज खंगालते हुए दोनों बच्चों के फोटो दिखाकर इस परिसर के लोगों से पूछताछ करनी शुरु की गई. जिसके चलते करीब 2 घंटे तक चली मशक्कत के बाद दोनों बच्चे बेहद हडबडाई व बदहवास अवस्था में एक स्थान से बरामद किये गये. जिन्होंने बताया कि, स्कूल बस नहीं आने के चलते वे पास ही स्थित बगीचे में झुला झुलने चले गये थे और वहां से निकलकर घर जाते समय रास्ता भटक जाने की वजह से कहीं ओर निकल गये. इस जानकारी के सामने आते ही नागपुरी गेट पुलिस सहित दोनों बच्चों के माता-पिता ने राहत की सांस ली. जिसके बाद तमाम आवश्यक खानापूर्ति करते हुए नागपुरी गेट पुलिस ने दोनों बच्चों को उनके परिजनों के हवाले किया.

इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत रहने वाली 30 वर्षीय महिला ने आज सुबह अपने दोनों बेटों को अपने घर के पास स्थित स्कूल बस स्टॉप पर ले जाकर छोडा था. जहां से वह अपने घर लौट आयी थी. लेकिन कुछ देर बाद पता चला कि, उसके दोनों बच्चे स्कूल पहुंचे ही नहीं. ऐसे में उसे यह संदेह हुआ कि, संभवत: उसके दोनों बच्चों का किसी अज्ञात द्वारा अपहरण कर लिया गया है. जिसके चलते वह तुरंत ही शिकायत दर्ज कराने हेतु नागपुरी गेट पुलिस थाने पहुंची. जहां पर ड्यूटी ऑफिसर एपीआई वैशाली चव्हाण ने तुरंत ही मामले को गंभीरता से लेते हुए अपनी टीम के साथ दोनों बच्चों की खोजबीन करनी शुरु की. जिसके तहत जिस स्थान से दोनों बच्चे लापता हुए थे, उसके आसपास के परिसर में दोनों बच्चों के फोटो दिखाते हुए लोगों से पूछताछ की गई. साथ ही करीब 30 से 40 स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गये. जिसके चलते गुलिस्ता नगर परिसर में लगे एक सीसीटीवी कैमरे के फूटेज में दोनों बच्चे रिहायशी बस्ती में लगे झूले पर झूलने के बाद गली से होकर गुजरते दिखाई दिये. ऐसे में पुलिस ने उसी ओर जाकर लोगों से पूछताछ करते हुए दोनों बच्चों की खोजबीन करनी शुरु की गई, तो दोपहर 12 बजे के आसपास दोनों बच्चे ताज नगर परिसर की एक गली में हडबडाए एंव बदहवास दिखाई दिये. जिसके बाद पुलिस ने दोनोें बच्चों को अपने कब्जे में लेकर पुलिस थाने लाया. जहां पर दोनों बच्चों से उनके अभिभावकों के समक्ष की गई पूछताछ में दोनों बच्चों ने बताया कि, आज सुबह वे अपनी स्कूल बस पकडने से चुक गये थे. इसके बाद वे पास में ही स्थित झूले पर झूलने व खेलने के बाद अपने घर की ओर जाने निकले. लेकिन इसी बीच वे रास्ता भटक गये तथा कही ओर भी निकल गये. दोनों बच्चों ने यह भी बताया कि, इस दौरान किसी ने भी उनके साथ कोई गलत हरकत नहीं की. ऐसे में किसी भी तरह की शिकायत का मामला नहीं बनने के चलते पुलिस ने दोनों बच्चों को उनके अभिभावकों के सुपुर्द कर दिया.
यह कार्रवाई नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन के थानेदार हनुमंत उरलागोंडावार के नेतृत्व में एपीआई वैशाली चव्हाण व पीएसआई प्रताप कुलथे, एएसआई आबीद, पोहेकां बावनकुले व पोकां प्रवीण पोकले द्वारा की गई.

Related Articles

Back to top button