अमरावती

२ लाख ६० हजार ६७३ किताबों का वितरण शुरू

अब तक १८ हजार ७५३ पुस्तको का वितरण किया

अमरावती/ दि. १३- आगामी २७ जून से शुरू हो रहे नये शैक्षणिक सत्र की तैयारी मनपा शिक्षा विभाग ने कर ली है. शहर में मनपा विभाग शिक्षा अंतर्गत २१० स्कूलें है. इन स्कूलों में मराठी, हिंदी, उर्दू व अंग्रेजी माध्यम से कुल ४६ हजार ५०४ छात्र है. इन सभी छात्रों को नया शैक्षणिक सत्र शुरू होने से पहले ही किताबोें का वितरण किया जा रहा है. इसके लिए मनपा को २ लाख ६० हजार ६७३ किताबों की खेप प्राप्त हुई है. इनमें से अब तक १८ हजार ७५३ किताबों का वितरण संबंधित छात्रों में कर दिया गया है. शेष छात्रों में आगामी हफ्ते भर में किताबों का वितरण पूर्ण किया जायेगा. ऐसी जानकारी मनपा शिक्षाधिकारी अब्दुल राजीक ने दी.

* २७ जून से बजेगी स्कूलों में घंटी
ग्रीष्मकालीन छुट्टियां अब खत्म होने पर है. राज्य में १३ जून से नया शैक्षणिक सत्र शुरू हो गया है. लेकिन अमरावती समेत विदर्भ में जून महिने का तीव्र तापमान को देखते हुए स्कूलें २७ जून से खोलने के आदेश शिक्षा आयुक्त ने दिए है. स्थानीय शिक्षा विभाग के माध्यम से सभी स्कूलों को २७ जून से नये शैक्षणिक सत्र का छात्रों के स्वागत से शुभारंभ करने के निर्देश दिए गये है.
* पहले ही दिन से पोषण आहार
इस वर्ष स्कूल शुरू होने के पहले ही दिन से छात्रों को पोषण आहार वितरण शुरू होगा. जिसके लिए चावल व अनाज का वितरण स्कूलों को किया जा रहा है. जिले में २,३८९ लाभार्थी स्कूलों में पढने वाले २ लाख ४२ हजार ७७६ छात्रों को पोषण आहार योजना का लाभ मिलेगा. इसमें कक्षा पहली से पांचवी के १ लाख ४० हजार ४३७ व कक्षा ६ वीं से ८ वीं के १ लाख २ हजार ३३९ छात्रों का समावेश है.

 

Related Articles

Back to top button