अमरावती

प्रधानमंत्री जनविकास कार्यक्रम के तहत जिले को मिले 374 करोड़

विकासकामों को लेकर विधायक रवि राणा ने ली समीक्षा बैठक

अमरावती/दि.8-प्रधानमंत्री जनविकास कार्यक्रम अंतर्गत जिले के प्रस्ताविक काम व विविध योजनाओं का जिले को लाभ मिले, इसके लिए 374 करोड़ रुपए का निधि जिले को मिला है. जिले के विविध विभागों के अधिकारियों की बैठक विधायक रवि राणा की प्रमुख उपस्थिति में जिलाधिकारी कार्यालय के सभागृह में 7 जुलाई को आयोजित की गई थी.
बैठक में विधायक रवि राणा ने प्रस्तावित कामों के संदर्भ में नाहरकत प्रमाणपत्र प्राप्त करने व शीघ्र ही विकासकामों की शुरुआत करने के निर्देेश दिए. प्रधानमंत्री जनविकास कार्यक्रम अंतर्गत 374 करोड़ का निधि अमरावती जिले के विकासकामों के लिए प्राप्त हुआ है. वह जिले के विकासकामों के लिए खर्च करने हेतु विविध विभागों के विकासकामों को गति मिले, इसके लिए विधायक रवि राणा ने अधिकारियों को निर्देश दिए.
अमरावती जिले में जहां पर स्वास्थ्य केंद्र, व्यायामशाला नहीं, साथ ही जिन गांवों में विकासकाम रुके हुए है,उन सभी कामों को प्रधानमंत्री जनविकास कार्यक्रम अंतर्गत अधिकारियों से करने के लिए कहा. जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था व ग्रामीण भाग के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सुविधा मिले, इसके लिए यह निधि खर्च करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों ने शासकीय कागजपत्रों की पूर्ती कर यह निधि विकासकामों के लिए खर्च करें,ऐसे निर्देश विधायक रवि राणा ने बैठक में दिए. उन्होंने कहा कि चिखलदरा तहसील के पाचडोंगरी गांव में दूषित पानी पीने से 70 नागरिकों की तबीयत खराब हुई है.इनमें से दो की मृत्यु हो गई तो 7 से 8 नागरिकों की तबियत काफी गंभीर है. तब स्वास्थ्य विभाग द्वारा उन मरीजों को अमरावती में रेफर करने के लिए तुरंत रुग्णवाहिका भेजी जाये व जिला सामान्य अस्पताल में उन पर उपचार शुरु करने के निर्देश उन्होंने दिए.
बैठक में जि.प. के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अविश्यांत पंडा, निवासी उपजिलाधिकारी डॉ. नितीन व्यवहारे, सार्वजनिक बांधकाम विभाग के अधीक्षक अभियंता,जिला शल्य चिकित्सक डॉ. निरवणे, शिक्षणाधिकारी प्राथमिक, शिक्षणाधिकारी माध्यमिक, सार्वजनिक बांधकाम विभाग के कार्यकारी अभियंता, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.दिलीप रणमले,जिला क्रीड़ा उपसंचालक विजय संतान, शिक्षणाधिकारी मनपा अब्दुल राजीक, करिश्मा वैद्य, सुमेध अलोने, डॉ.राजेन्द्र देशमुख,डॉ. प्रफुल्ल गोरखे, नितीन देशमुख, वर्षा सालवी, अमित डोंगरे,डॉ. विशाल काले, संदीप ठाकूर, पराग वानखडे, राजेश सोनवाल, समृद्धी खानंदे, शिवदास मुले, भोजराज पवार, पी.आर. वानखडे,विजय देशमुख,प्रिया देशमुख,दिलीप खानंदे, प्रेमचंद मेश्राम, प्रतिक गिरी, अनिल कोल्हे, सुनील राणा सहित विविध विभागों के अधिकारी व युवा स्वाभिमान पार्टी के पदाधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button