अमरावती

जिले को हर रोज 3 हजार रेमडेसिवीर इंजेक्शन की आवश्यकता

राणा दंपत्ति ने की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से चर्चा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.4 – जिले में कोरोना की परिस्थिती दिनों दिन बिकट होते जा रही है. संक्रमित मरीजों के साथ मरने वालों की भी संख्या बढ रही है. मरीजों के उपचार हेतु जिले में हर रोज 3 हजार रेमडेसिवीर इंजेक्शन की आवश्यकता है. जिसको लेकर जिले के सांसद नवनीत राणा व बडनेरा के विधायक रवि राणा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपकर रेमडेसिवीर इंजेक्शन उपलब्ध करवाने की मांग की और कोरोना को लेकर चर्चा भी की.
राणा दंपत्ति ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से 30 अप्रैल को नई दिल्ली स्थित उनके कक्ष में मुलकात की और उन्होंने इसी दौरान कोरोना महामारी की बिकट समस्याओं से स्वास्थ्य मंत्री को अवगत करवाया. राणा दंपत्ति ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन देशमुख को बताया कि कोरोना महामारी से भारी मात्रा में लोगों की मौत हो रही है. स्मशान घाटों में अंतिमसंस्कार के लिए कतारें लग रही है. निजी व अस्पताल शासकीय अस्पताल मरीजों से भरे पडे है. मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने हेतु लंबी प्रतीक्षा करनी पड रही है.
निजी अस्पतालों में उपचार करवा रहे मरीजों के परिजनों को काफी परेशानी उठानी पड रही है. यहां पर भी रेमडेसिवीर इंजेक्शन के अभाव में मरीजों की मौत हो रही है. जिसमें सांसद राणा व विधायक रवि राणा ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन देशमुख से निजी वितरकों को भी जरुरी मात्रा में रेमडेसिवीर इंजेक्शन उपलब्ध करवाने का आग्रह किया और जिले को पर्याप्त मात्रा में रेमडेसिवीर इंजेक्शन उपलब्ध करवाने की मांग की.

  • इंजेक्शन की कमी

फिलहाल की स्थिति में सन फार्मा, हेट्रो लेबारटरी, सिपला लेबारटरी, झायड कैडाला, मायलॉन लेबारटरी तथा जुबललंट को 1200 रेमडेसिवीर वायल देना अनिवार्य करने के बाद भी जिले को 440, 2605,760, 96 मिलाकर 3904 इंजेक्शन की कमी है. इससे समस्या का सामना मरीजों तथा परिजनों को करना पड रहा हे.

  • समुचित कदम उठाने का दिया आश्वासन

जिले में बढते कोरोना संक्रमण और हर रोज जिले को 3 हजार रेमडेसिवीर वायल की आपूर्ति किए जाने का आग्रह जिले की सांसद नवनीत राणा व विधायक रवि राणा द्बारा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को निवेदन सौंपकर किया गया था. राणा दंपत्ति ने जिले की कोरोना की स्थिति से भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को अवगत करवाया था जिसमें स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन देशमुख ने समुचित कदम उठाए जाने का आश्वासन राणा दंपत्ति को दिया.

Related Articles

Back to top button