अमरावती

बारात पहुंची दरवाजे, वधू की जान प्रेमी में, विवाह मंडप से भागी

दुल्हे ने दी पुलिस थाने में शिकायत

वर्धा/ दि. 31- विवाह याने जीवन का महत्वपूर्ण क्षण, अपने जीवनसाथी के साथ सात पेरे लेने का सपना देखते हुए इस क्षण के गवाह बनने वाले बारातियों के साथ दुल्हा वधु के मंडप में पहुंचा. परंतु जिसके लिए सारी तैयारी की उसकी जान प्रेमी में फंसी हुई थी. दुल्हे को उल्टे पैर लौटना पडा. दुल्हन विवाह मंडप से भगा गई, इस मामले में दुल्हें को पुलिस थाने में शिकायत देना पडा. यह चौकाने वाली घटना पुलगांव पुलिस थाना क्षेत्र के रोहणा गांव में घटी. इस मामले को लेकर दिनभर परिसर में चर्चा चलती रही.
आर्वी तहसील के सायखेडा निवासी युवक का विवाह अमरावती जिले के नए वाठोडा गांव की लडकी के साथ तय हुआ. विवाह से पूर्व सबकुछ ठीक-ठाक चला. विवाह के लिए रोहणा स्थित वनसंपदा मंगल कार्यालय में तय किया गया. विवाह की तारीख तय कर निमंत्रण पत्रिका भी बांट दी गई. विवाह की वर-वधू दोनों ही पक्षों ने धूमधडाके के साथ तैयारी की, परंत लडकी के मन में कुछ अलग ही चल रहा है, इस बारे में किसी को रत्तीभर भी संदेह नहीं था.
कल गुरुवार 30 मार्च की सुबह 11.5 बजे विवाह का मुहूर्त होने के कारण वधू के साथ सभी लोग बुधवार की रात ही रोहणा के सभागृह में पहुंच गये थे. विवाह की रात से ही तैयारी शुरु हुई थी. वर के तरफ के लोग भी वक्त पर गाजे-बाजे के साथ वधू केमंडप में पहुंचे. मगर विवाह का वक्त हो जाने के बाद भी वधू नहीं आयी, कई लोगों के सामने प्रश्न निर्माण होने लगा. कुछ देर बाद सभागृह में चिंता का वातावरण निर्माण हुआ. वधू पक्ष के लोगों को भी किसी तरह की भनक नहीं थी, वे भी खोजने लगे. दोपहर के 3 बज गए, फिर भी वधू को कहीं कोई पता नहीं चला. आखिर विवाह स्थल पर खलबली मच गई, तब वधू ने तडके ही अवसर देखकर प्रेमी के साथ भाग गई, ऐसी जानकारी सामने आयी. इससे नाराज हुए वर पक्ष के लोग विवाहस्थल छोडकर सीधे पुलगांव पुलिस थाने पहुंचे. वधू के इस फैसले से वधू और वर पक्ष के लोगों की नाक नीचे हो गई. विवाह स्थल पर सन्नाटा छा गया. बरातियों के लिए बनाया गया भोजन भी बेकार गया. कुछ लोगों ने भोजन किया, कुछ वैसे ही निकल गए. वर पक्ष के लोगों का खर्च भी बेकार हो गया. पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है.

Related Articles

Back to top button