अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में हर ओर रही ‘गण गण गणात बोते’ की गूंज

गजानन मंदिरों में भाविक श्रद्धालूओं की उमडी भारी भीड

* दर्शन व प्रसाद हेतु लगी लंबी-लंबी कतारे
अमरावती/दि.13 – श्री संत गजानन महाराज का प्रगट दिवस उत्सव आज शहर सहित जिले में गजानन भक्तों द्बारा बडी धूमधाम के साथ मनाया गया. प्रगट दिवस के अवसर पर सभी गजानन मंदिरों में श्री संत गजानन महाराज की मूर्ति को आकर्षक तरीके से श्रृंगारित किया गया था. जहां पर विधिविधान पूर्वक पूजा अर्चना की गई और महाप्रसाद का आयोजन भी किया गया. जिसके चलते सभी गजानन मंदिरों में पूरा दिन गजानन भक्तों की भारी भीड उमडती रही और सभी मंदिरों में दर्शन एवं प्रसाद पाने हेतु भाविक श्रद्धालूओं की लंबी-लंबी कतारे देखी गई. भाविक श्रद्धालूओं द्बारा अपने आराध्य श्री संत गजानन महाराज की भक्ति में तल्लीन होकर थोडी-थोडी देर में श्री संत गजानन महाराज की जय और गण गण गणात बोते का उद्घोष किया जा रहा था. जिससे पूरा परिसर इन धर्ममय उद्घोषों से गूंजायमान हो रहा था.

* गजानन धाम, रेवसा
समीपस्थ रेवसा में महापारायण चौक के पास स्थित गजानन धाम मेें बने गजानन मंदिर में आज श्री संत गजानन महाराज के विग्रह की आकर्षक साजसज्जा की गई और यहां पर बडे विधिविधान के साथ प्रगट दिवस उपलक्ष्य में संत गजानन महाराज की प्रतिमा का पूजन किया गया. इस मंदिर में गजानन धाम के निवासियों सहित आसपास के परिसर में रहने वाले गजानन भक्तों की अच्छी खासी उपस्थिति रही.

* रेल्वे स्टेशन रोड गजानन मंदिर
स्थानीय रेल्वे स्टेशन रोड पर पोस्टमार्टम गृह के पास स्थित गजानन मंदिर में आज बडी धूमधाम के साथ श्री संत गजानन महाराज का प्रगट दिवस उत्सव मनाया गया. जहां पर श्रीं के दर्शन एवं प्रसाद हेतु भाविक श्रद्धालूओं की भारी भीड उमडी. ऐसे में यहां दर्शन कतार व प्रसाद कतार की व्यवस्था करने हेतु अच्छे खासे इंतजाम किए गए थे. इस मंदिर में पूरा दिन दर्शन एवं प्रसाद का सिलसिला चलता रहा और पूरा परिसर गण गण गणात बोते के उद्घोष से गूंजायमान रहा.

* अंबागेट में निकली भव्य पालखी यात्रा
श्री संत गजानन महाराज के प्रगट दिवस अवसर पर अंबागेट परिसर में पूर्व महापौर विलास इंगोले की अगुआई के तहत संत गजानन महाराज की भव्य पालखी यात्रा का आयोजन किया गया. इस पालखी यात्रा का प्रारंभ होने से पहले पूर्व महापौर विलास इंगोले ने सपत्निक श्रीं की प्रतिमा और पालखी का पूजन किया. जिसके उपरान्त यह पालखी अंबागेट परिसर में भ्रमण करने हेतु निकली एवं पूरा परिसर संत गजानन महाराज की जय के जयघोष से गूंजायमान होता रहा. इस आयोजन में अंबागेट, बुधवारा, भाजीबाजार, सातखिराडी व सक्करसाथ परिसर के अनेकों गणमान्यों ने हिस्सा लेते हुए अपने कंधों पर पालखी को धारण किया.

Related Articles

Back to top button