अमरावतीमहाराष्ट्र

चांदनी चौक में चला अतिक्रमण तोडूदस्ते का हथौडा

मनपा उपायुक्त माधुरी मडावी फिर उतरी सडकों पर

* नालियों पर अतिक्रमण न करने के दिए निर्देश
अमरावती/दि.28– मनपा की उपायुक्त माधुरी मडावी के नेतृत्व में मंगलवार सुबह 8 बजे मनपा सब्जी बाजार जोन क्रमांक-5 के अंतर्गत आनेवाले चांदनी चौक परिसर में अतिक्रमण निर्मूलन कार्रवाई की गई. इस दौरान विशेष स्वच्छता अभियान के तहत चांदनी चौक को अतिक्रमण से पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त कर दिया गया. मडावी के नेतृत्व में चलाए गए इस अभियान के दौरान चांदनी चौक को न सिर्फ अतिक्रमण मुक्त किया गया, बल्कि पूरे क्षेत्र में स्वच्छता रखने का भी संकल्प लिया गया. इस विशेष अभियान में सडकों पर बेवजह लगाए गए फलकों को भी हटाया गया. इस अभियान के तहत स्वास्थ जनजागृति रैली भी निकाली गई.
उपायुक्त ने क्षेत्र का निरीक्षण करते समय पाया कि वहां नाले पर बडे पैमाने पर अतिक्रमण किया गया है. उन्होंने जेसीपी के माध्यम से उक्त अतिक्रमणों को तत्काल हटवा दिया. उन्होंने इस क्षेत्र की सभी नालियों की सफाई कराने के भी निर्देश दिए. उपायुक्त ने नाले में कीटनाशकों का छिडकाव करने के भी निर्देश दिए. उपायुक्त की इस कार्रवाई का क्षेत्र के नागरिकों की ओर से सराहना की गई.
उपायुक्त के नेतृत्व में चांदनी चौक इलाके में सफाई अभियान चलाया गया. अभियान में मनपा के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ-साथ स्वच्छता प्रेमी नागरिकों, वरिष्ठ नागरिकों, अन्य कार्यालयों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने बढ-चढकर हिस्सा लेते हुए विभिन्न स्थानों के पूरे क्षेत्र की सफाई की तथा कूडा-कचरा उठाया.
मनपा ने नागरिकों से अपील की है कि, वें स्वेच्छा से सफाई अपनाओं बीमारी भगाओ अभियान में भाग लें और इसे स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए मनपा प्रशासन और अमरावती शहर को सहयोग करें. मनपा की ओर से सफाई अपनाओं बीमारी भगाओ अभियान के तहत विशेष सफाई अभियान चलाया गया. इस विशेष अभियान के तहत अव्यवस्थित, बिना लाइसेंस वाले होर्डिंग, रडार मुक्त क्षेत्र, खतरनाक तार नेटवर्क को हटाने आदि पर कार्रवाई की गई. इस अभियान में इलाके की सडक की सफाई की गई.
नागरिकों ने इस बात पर संतोष व्यक्त किया है कि, जहां प्रतिदिन सफाई का कार्य निरंतर चल रहा है, वहीं गहन सफाई अभियान के अवसर पर शहर के कोने-कोने, छोटी-छोटी गलियों में भी सफाई होने पर नागरिकों ने संतोष व्यक्त किया है. कचरा संग्रहण और अन्य सफाई गतिविधियां इस अवसर पर उपायुक्त माधुरी मडावी ने उपस्थित लोगों को पर्यावरण के महत्व से अवगत कराया. इसके अलावा उपायुक्त माधुरी मडावी ने उपस्थित लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरुक कर प्लास्टिक की रोकथाम के बारे में भी मार्गदर्शन दिया. उपायुक्त मडावी ने चांदनी चौक क्षेत्र में जाकर गंदगी, अवरुद्ध नालियों एवं सडक अतिक्रमण का निरीक्षण किया. इस दौरान उपायुक्त माधुरी मडावी ने यातायात बाधित करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए. अभियान में स्वास्थ विभाग की ओर से जागरुकता रैली का आयोजन किया गया. अभियान के दौरान पूरे इलाके में फ्यूमिगेट किया गया और स्प्रे किया गया. नाली के प्रवाह में आनेवाली रुकावटें हटा दी गई.
अभियान में मनपा के सहायक आयुक्त सुभाष जनोरे, भूषण पुसतकर, चिकित्सा अधिकारी (स्वच्छता) डॉ. अजय जाधव, उप अभियंता विवेक देशमुख, चिकित्सा अधिकारी डॉ. सीमा नेताम, चिकित्सा अधिकारी डॉ. संदीप पटबागे, अतिक्रमण दस्ता प्रमुख श्याम चावरे, वरिष्ठ स्वास्थ्य निरीक्षक, स्वास्थ्य निरीक्षक बडी संख्या में सफाई कर्मी, नर्स तथा मनपा कर्मचारी मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button