अमरावतीमुख्य समाचार

पूरी भाजपा सौरभ के साथ

नीतेश राणे का ऐलान

* कुछ गलत नहीं किया, केवल रिट्वीट
* शरद पवार धमकी प्रकरण
अमरावती/दि.10- भाजपा के आक्रमक विधायक नीतेश राणे ने शरद पवार को सोशल मीडिया पर धमकी के प्रकरण में भाजपा कार्यकर्ता सौरभ पिंपलकर का बचाव किया. उन्होंने कहा कि पिंपलकर ने पवार को धमकाया अथवा नहीं, यह पुलिस जांच कर रही है. जहां तक उन्हें जानकारी है, पिंपलकर ने धमकीभरा वह संदेश केवल रिट्वीट किया था. पूरी भाजपा इस मामले में पिंपलकर के साथ होने का खुल्लमखुल्ला ऐलान राणे ने कर दिया. वे आज सवेरे होटल ग्रैंड महफिल में आयोजित प्रेसवार्ता में बोल रहे थे. जिला भाजपाध्यक्ष निवेदिता चौधरी दिघडे और शहर भाजपाध्यक्ष किरण पातुरकर उनके अगल-बगल बैठे थे. जिससे साफ हो गया कि अमरावती भाजपा अपने कार्यकर्ता सौरभ पिंपलकर के साथ मजबूती से खड़ी है. पूर्व पालकमंत्री और विधायक प्रवीण पोटे पाटील, ग्रामीण महासचिव प्रशांत शेगोकार,सिद्धार्थ वानखडे, भाजयुमो अध्यक्ष प्रणीत सोनी, अजय शिवरकर, माधव कुलकर्णी आदि सहित भाजपा पदाधिकारी मौजूद थे. नीतेश राणे शुक्रवार को मोदी एट 9 अभियान के तहत विविध कार्यक्रमों में हिस्सा लेने अमरावती पधारे हैं.
नीतेश राणे ने विद्यापीठ के लॉ के पेपर प्रकरण के मामले में भी पार्टी पदाधिकारियों का यह कहते हुए बचाव किया कि जांच चल रही है. अभी किसी भी जांच का निष्कर्ष सामने नहीं आया है. राणे ने यह कबूल किया कि कभी-कभी कार्यकर्ताओं से गलती हो जाती है.
* पवार की सुरक्षा सर्वोपरि
केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के सुपुत्र नीतेश ने कहा कि प्रदेश में गृह मंत्रालय देवेन्द्र फडणवीस देख रहे हैं. उनके गृह मंत्री रहते शरद पवार जैसे बड़े लीडर की सुरक्षा सर्वोपरि है. उन्होंने दोहराया कि पवार साहब हमारे लिए भी बराबर आदरणीय हैं. गृह विभाग उन्हें मिली धमकियों की बराबर और गहराई से जांच कर रहा है.
* नहीं लिया था मलिक का इस्तीफा
राणे ने पार्टी कार्यकर्ताओं का बचाव करते हुए तत्कालीन मंत्री नवाब मलिक प्रकरण का उल्लेख कर कहा कि देशद्रोही और मुंबई में बम धमाके करवाकर सैकड़ों बेकसूरों की जान लेने वाले दाऊद इब्राहिम के साथ मलिक धंधा कर रहे थे. फिर भी राकांपा ने मलिक का मंत्री पद नहीं हटाया. जेल में जाने पर भी मलिक बगैर विभाग के मंत्री कायम थे. राकांपा के सभी लीडर भी जाकर उनसे मिलते रहे.
* दंगे कराना उद्धव का काम
ललाट पर सूर्ख कुमकुम का तिलक लगाकर आए नीतेश राणे ने उद्धव ठाकरे और उबाठा सेना के प्रवक्ता संजय राऊत पर हमेशा की तरह हमले किए. उन्होंने आरोप लगाया कि उद्धव ठाकरे ने अपने मातोश्री बंगले पर कई बार खास शिवसेना नेताओं की बैठकें लेकर दंगे करवाने के निर्देश दिए थे. उन्होंने बाकायदा तारीख का भी उल्लेख कर कुछ नेताओं के नाम लिए. राणे ने संजय राऊत का पूरा नाम हर बार लिया.
* उबाठा सेना में राऊत अलग-थलग
राणे ने दावा किया कि उद्धव ठाकरे के कामगार संजय राऊत के साथ शिवसेना का कोई भी नेता नहीं है. राऊत ने धमकियां मिलने की शिकायत की है. बावजूद इसके एक भी सेना नेता अनिल परब, दानवे, आदित्य ठाकरे, कोई भी राऊत के समर्थन में नहीं आया. जिससे स्पष्ट है कि राऊत उबाठा सेना में अलग-थलग पड़े हैं.
* राऊत को मिली 200 करोड़ की दलाली
शिवसेना को भाजपा और हिंदूत्व से दूर करने के लिए संजय राऊत ने 200 करोड़ की दलाली लेने का आरोप भी नीतेश राणे ने किया. उन्होंने कहा कि राऊत दलाली का काम अनेक वर्षों से कर रहे हैं. तभी तो महंगी गाड़ियों में घूमते हैं.अलिबाग और सब तरफ उनकी बड़ी संपत्तियां है. इतना पैसा कौन सा संपादक कमा सकता है?
* जांच करें, आदित्य ने दी होगी राऊत को धमकी
नीतेश राणे ने संजय राऊत और उनके भाई सुनील को मिल रही धमकियों के पीछे आदित्य ठाकरे का हाथ होने का इल्जाम लगाया. उन्होंने यह भी कहा कि जांच करने पर इसका खुलासा हो सकता है.
* दिशा सालियान हत्या में क्यों नहीं लिखा?
भाजपा के युवा विधायक ने शिवसेना उबाठा के मुखपत्र सामना में दिशा साालियान हत्या प्रकरण पर एक शब्द भी न लिखे जाने पर संजय राऊत को आड़ेहाथ लिया. उन्होंने आरोप लगाया कि संजय राजाराम राऊत दिशा सालियान हत्याकांड पर नहीं लिख सकते, क्योंकि इस प्रकरण में उनके मालिक (उद्धव ठाकरे) का बेटा (आदित्य ठाकरे) फंसा है. समय पर सब सच सामने आने का दावा भी नीतेश राणे ने किया.

सिख युवकों के ह्त्यारों पर कड़ी कार्रवाई
नीतेश राणे ने परभणी के पूर्णा में सूअर का कारोबार करने वाले सिख युवकों पर समुदाय विशेष के लोगों के हमले और एक नौजवान की हत्या के मामले में उबाठा सेना और मविआ नेताओं द्वारा आरोपियों को बचाने फोनाफानी करने का आरोप लगाया. राणे ने कहा कि यह पालघर के साधुओं जैसा प्रकरण है. मगर अब अनिल देशमुख जैसा हफ्ताखोर नहीं बल्कि फडणवीस जैसा गृह मंत्री हैं. इसलिए इन सिख युवकों के कातिलों पर कड़ी कार्रवाई होगी. उन्हें किए की सजा जरुर मिलेगी.

रोहित सहित सभी का मजाक
नीतेश राणे ने रोहित पवार, जीतेंद्र आव्हाड, संजय राऊत सभी का मखौल उड़ाने वाले अंदाज में उल्लेख किया. रोहित द्वारा उन्हें धमकी देने के विषय में वे बोले कि बहुत डर गए हैं. पसीना-पसीना हो गए हैं. फिर उन्होंने कहा कि रोहित के बारे में वे क्या कहे? कांग्रेस नेता प्रणिती शिंदे ने रोहित की हकीकत सबके सामने रख दी है. शिंदे ने रोहित पवार को पोरकट कहा था.

400 से अधिक सीटें आएगी
नीतेश राणे ने लोकसभा 2024 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार बनने का दावा कर 400 से अधिक सांसद चुने जाने का क्लेम किया. उन्होंने कहा कि हम सभी जोरदार तैयारी में जुटे हैं. गत 9 वर्षों में मोदी राज में हुए शानदार, जनकल्याणकारी कार्यों और योजनाओं को अभियान के तहत घर-घर पहुंचा रहे हैं. मुख्यमंत्री शिंदे के सांसद सुपुत्र श्रीकांत के बयान संबंधी प्रश्न को उन्होंने अंतर्गत मसला सुलझा लेने का दावा कर टाल दिया.

Related Articles

Back to top button