अन्य शहरअमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बांग्लादेश में हिंदुओं पर होते अत्याचार को लेकर सकल हिंदू समाज आक्रामक

मोर्शी में निकला भव्य हिंदू जनआक्रोश मोर्चा

* जयस्तंभ चौक में हुई सभा, संपूर्ण बाजारपेठ रहा पूरी तरह बंद
* विहिंप के महामंत्री अमोल ठाकरे, सांसद डॉ. अनिल बोंडे और हिंदू नेता रुपेश राऊत ने किया संबोधित
मोर्शी/दि. 22 – बांग्लादेश में धार्मिक स्थलो सहित हिंदूओं पर हो रहे अत्याचार के विरोध में सभी तरफ तीव्र प्रदर्शन व आंदोलन किए जा रहे है. जिले के मोर्शी शहर में आज सकल हिंदू समाज की तरफ से हिंदू जनआक्रोश मोर्चे का आयोजन किया गया. इस मोर्चे में सैकडों हिंदू शामिल हुए. मोर्चा जयस्तंभ चौक पहुंचने पर सभा में रुपांतरित हुआ. इस सभा को सांसद डॉ. अनिल बोंडे, विहिंप के महामंत्री अमोल ठाकरे और हिंदू नेता रुपेश राऊत ने संबोधित किया. मोर्चे के कारण मोर्शी के शाला-महाविद्यालय सहित व्यापारी प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहे. इस समय पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात किया गया था.
हिंदू जनआक्रोश मोर्चा रामजीबाबा मंदिर से निकलकर गुजरी बाजार होते हुए शहर के प्रमुख मार्गो से जयस्तंभ चौक पहुंचा. जयस्तंभ चौक पर इस मोर्चे का रुपांतर सभा में हुआ. सभा में विहिंप के महामंत्री अमोल ठाकरे ने कहा कि, बांग्लादेश के हिंदुओं पर होनेवाले अत्याचार यदि तत्काल नहीं रुके तो भारत में भी 5 करोड पाकिस्तानी और बांग्लादेशी रहते है, इसका विचार वें करें. साथ ही वक्फ बोर्ड कानून का बदलाव रहे अथवा लैंड जिहाद, लव जिहाद तथा अन्य सभी स्तर के जिहादी प्रवृत्तियों पर अंकूश ुलगाने के लिए सकल हिंदू समाज को एकजुट होना आवश्यक है. सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने कहा कि, देश के विरोधी दल लगातार हिंदुओं को हिंसक साबित करने का प्रयास कर रहे है. हिंदू यदि हिंसक होते तो बांग्लादेश के हिंदुओं की संख्या 7 करोड से 1 करोड तक नहीं पहुंची होती. हिंदू समाज काफी सहिष्णु व शांतताप्रिय समाज है. उन्हें डराने का कोई प्रयास न करें, ऐसी चेतावनी भी डॉ. बोंडे ने दी. हिंदू जनआक्रोश मोर्चे में सैकडों की संख्या में सकल हिंदू समाज बंधू शामिल हुए. इस दौरान मोर्शी शहर के सभी शाला-महाविद्यालय और व्यापारी प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद थे. मोर्चे के दौरान पुलिस का भी तगडा बंदोबस्त तैनात था. सभा के बाद प्रतिनिधि मंडल ने मोर्शी के तहसील कार्यालय पहुंचकर तहसीलदार राहुल पाटिल को ज्ञापन सौंपा. इस मोर्चे में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, भाजपा व समस्त हिंदू संगठना व संस्था के पदाधिकारी व कार्यकर्ता, मोर्चे में नितिन राऊत, चंदू कडू, पंकज पवार, रवि मेटकर, अजय काकपुरे, रवि दरवाई, सचिन राजगुरे, राजेश घोडकी, परिक्षित शेंडे सहित बडी संख्या में लोेग शामिल हुए थे.

* बांग्लादेश सरकार पर दबाव निर्माण करें
सकल हिंदू समाज की तरफ से तहसीलदार के जरिए केंद्र सरकार को भेजे ज्ञापन में बांग्लादेश में धार्मिक स्थल और हिंदू समाज पर हो रहे हिंसक अत्याचार का निषेध किया गया है. केंद्र सरकार से ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उचित कदम उठाकर वहां के हिंदुओं की सुरक्षा के लिए बांग्लादेश सरकार पर दबाव निर्माण कर हिंदुओं की सुरक्षा की गारंटी लेने का अनुरोध किया गया है. यह ज्ञापन प्रधानमंत्री, राज्य के गृहमंत्री, मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी और उपविभागीय अधिकारी को भी भेजा गया है.

Related Articles

Back to top button