अमरावतीमुख्य समाचार

राज्य की समृद्धि का महामार्ग खुलने जा रहा

सीएम एकनाथ शिंदे का कथन

समृद्धि एक्सप्रेस हाईवे के लोकार्पण समारोह की तैयारियों का लिया जायजा
11 को पीएम मोदी के हाथों होगा एक्सप्रेस वे का शुभारंभ
मुंबई – /दि.9 आगामी 11 दिसंबर को नागपुर से मुंबई के बीच बनाए जा रहे हिंदू हृदयसम्राट बालासाहब ठाकरे समृद्धि महामार्ग के तहत नागपुर-शिर्डी एक्सप्रेस वे का लोकार्पण होने जा रहा है. इस अवसर पर आयोजित होने वाले समारोह की तैयारियों का जायजा आज राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्बारा लिया गया. अपने सरकारी निवासस्थान ‘वर्षा’ बंगले पर आयोजित बैठक के दौरान राज्य के प्रमुख अधिकारियों की उपस्थिति में आयोजन की पूर्व तैयारियों का जायजा लेते हुए सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि, यह महामार्ग एक तरह से राज्य की समृद्धि की भाग्यरेखा साबित होने वाला है और इस महामार्ग के उद्घाटन हेतु नागपुर के दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समृद्धि महामार्ग पर यात्रा करने के साथ ही नागपुर मेट्रो से भी यात्रा करेंगे. इसके अलावा गत रोज ही केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में नागपुर मेट्रो के दूसरे चरण और नाग नदी प्रदूषण नियंत्रण प्रकल्प को मंजूरी दी गई है. जिसके लिए महाराष्ट्र सरकार पीएम नरेंद्र मोदी के प्रति आभार ज्ञापित करती है.
इस बैठक में राज्य के मुख्य सचिव मनुकुमार श्रीवास्तव, वित्त विभाग के अपर सचिव मनोज सौनिक, राज शिष्टाचार विभाग की प्रधान सचिव मनीषा म्हैसकर उपस्थित थे. साथ ही नागपुर की विभागीय आयुक्त विजयालक्ष्मी प्रसन्ना बिदरी, महाराष्ट्र राज्य रास्ते विकास महामंडल के व्यवस्थापकीय संचालक राधेश्याम मोपरवाल, नागपुर की जिलाधीश विपिन इटनकर, पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार व महामेट्रो के ब्रजेश दीक्षित ने इस बैठक मेें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लिया.
इस बैठक में सीएम शिंदे ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में होने जा रहा समृद्धि हाईवे का लोकार्पण पूरे राज्य के लिए बेहद आनंद का अवसर है. अत: इस कार्यक्रम में उपस्थित रहने वाले नागरिकों को किसी भी तरह की असुविधा या तकलीफ ना हो, इस बात की ओर पूरा ध्यान दिया जाए. इस समय मुख्य सचिव मनुकुमार श्रीवास्तव ने 11 दिसंबर को पीएम मोदी की उपस्थिति में होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी. जिसके तहत बताया गया कि, 11 दिसंबर को सबह सवा 9 बजे के आसपास पीएम मोदी का नागपुर विमानतल पर आगमन होगा. पश्चात वे खापरी मेट्रो स्टेशन नागपुर फेज-1 का उद्घाटन करेंगे, वंदे मातरम ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे और मिहान एम्स का लोकार्पण करेंगे. इसके पश्चात वायफल टोल नाके पर पीएम मोदी द्बारा समृद्धि महामार्ग का लोकार्पण किया जाएगा. इस दौरान पीएम मोदी नागपुर मेट्रो से यात्रा करते हुए जीरो माईल्स से वायफल टोल नाका तक पहुंचेंगे. पश्चात टेम्पल मैदान पर पीएम मोदी की सभा भी होगी. इस अवसर पर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, अश्विनी वैष्णव व हरदीप पुरी, केंद्रीय राज्य मंत्री भारती पवार व रावसाहब दानवे आदि उपस्थित रहेंगे.

Related Articles

Back to top button