अमरावतीमुख्य समाचार

किन्नरों ने शुरु की भलाई की प्रार्थना

अमरावती में पहला सम्मेलन

* देशभर के सैकडों पधारे
अमरावती/दि.2- विदर्भ बहुउद्देशीय किन्नर संस्था व्दारा अमरावती में पहली बार आयोजित अ.भा. मंगलमुखी किन्नर सम्मेलन गंगोत्री से लाए गए गंगाजल और बहुचरमां की पूजा के साथ यहां वालकट कम्पाउंड स्थित धर्मदाय कॉटन फंड कमेटी के भव्य प्रांगण में आरंभ हो गया. अगले पखवाडे भर किन्नर समाज अपने हित में चर्चा और विचार कर निर्णय करेगा जिस पर राष्ट्रीय स्तर पर अमल होगा. ऐसी जानकारी आम्रपाली बाई ने अमरावती मंडल से बातचीत में दी. यह आयोजन सोना बाई, नेहा नायक, आम्रपाली बाई, गुड्डी बाई, प्रिया बाई आदि किन्नरों की पहल से हो रहा है. जिसके तहत सम्मेलन की असल कार्यवाही 4 जनवरी से होने की जानकारी भी आयोजकों ने दी.
* देशभर से आए किन्नर
शनिवार से ही किन्नरों का अंबानगरी की धरा पर आगमन आरंभ हो गया था. रविवार 1 जनवरी को उनकी आने की गतिविधि बढ गई थी. दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, हैदराबाद, पुणे और अनेक नगरों-राज्यों से किन्नरों का आगमन हुआ है. जिससे धर्मदाय कॉटन फंड परिसर पगे लागू और जय मातादी जैसी अनेक अभिवादन की अदाए देख-सुन रहा है.
* सभी के भले की प्रार्थना
आम्रपाली बाई ने बताया कि, सभी के भले की प्रार्थना हो रही है. जिससे बिजनेस अच्छे हो, बेटा-बेटी के विवाह की बाधाएं दूर हो, वंश वृद्धि हो, सभी का भला हो जैसे आवाहन माता रानी से किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि, गत 50 वर्षो में पहली बार अमरावती में सम्मेलन हो रहा है जिससे किन्नरों में उत्साह हैं. वे बडी संख्या में यहां पधारे हैं. मंगलमुखी सम्मलेन के आयोजक का गर्व भी अनेक किन्नरों के मुख पर दिखाई पड रहा है. किन्नरों के सम्मेलन उपलक्ष्य अगले सोमवार 9 जनवरी को कलश यात्रा निकाली जाएगी जो प्रमुख मार्गो और चौरस्तों से गुजरेगी. अमरावती के लोगों को आशीष देगी.

* परंपरावादी अधिक
किन्नरों से अमरावती मंडल ने बातचीत करनी चाही और सरकारी सुविधाओं तथा पढाई-लिखाई के बारे में चर्चा होने संबंधी प्रश्न पूछने पर अधिकांश किन्नर परंपरावादी सोच के नजर आए. उन्होंने कहा कि, वे शुभघडी का दान पर गुजर बसर करते हैं. इसी सोच के अनुग्राही हैं. अमरावती में भी देश-दुनिया का भला होने की सोच लेकर आए हैं.

Related Articles

Back to top button